Monday, April 29, 2024
Advertisement

पिता की जगह अजनबी को दफना दिया! फ्यूनरल होम्स के खिलाफ 60 मिलियन डॉलर का केस

इस मुकदमें के मुताबिक फ्लेचर फ्यूनरल एंड क्रिमेशन सर्विस ने गलती से अजनबी शख्स के शरीर को उन लड़कियों का पिता क्लिफोर्ड जेनर समझ लिया और कपड़ों में रखकर दफन कर दिया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 23, 2023 8:48 IST
US sisters file case against funeral homes of  60 million dollar for burying stranger instead of the- India TV Hindi
Image Source : AP अमेरिक में फ्यूनरल होम्स के खिलाफ 60 मिलियन डॉलर का केस

अमेरिका में दो बहनों ने अंतिम संस्कार गृहों पर 60 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया है। दरअसल लड़कियों के दिवंगत पिता के स्थान पर अंतिम संस्कार गृहों ने अजनबी को दफना दिया है। स्टेसी होल्जमैन और मेगन जेनर ने आरोप लगाया है कि फ्लेचर फ्यूनरल एंड क्रिमेशन सर्विस और स्टार ऑफ डेविड ने उनके दिवंगत पिता के अंतिम संस्कार में गड़बड़ी की है और एक अजनबी के शरीर को दफना दिया है। इस मुकदमें को न्यूयॉर्क में दायर किया गया है। इस मुकदमें के मुताबिक फ्लेचर फ्यूनरल एंड क्रिमेशन सर्विस ने गलती से अजनबी शख्स के शरीर को उन लड़कियों का पिता क्लिफोर्ड जेनर समझ लिया और कपड़ों में रखकर दफन कर दिया। 

मृतक पिता के बजाय दूसरे के शव को दफनाया

बहनों ने फ्लेचर फ्यूनरल पर आरोप लगाया कि उनके पिता को मुर्दाघर के अंदर ही छोड़ दिया गया था और उन्हें यहूदी परंपराओं के अनुसार दफनाया नहीं गया है। मेगन ने कहा, मेरे साथ गलत हुआ है। आप इन लोगों पर भरोसा करते हैं? आप नहीं जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं। यह हर दिन नहीं होता है। हम अपने जीवन में एक बार अपने पिता को खोते हैं। बहनों के मुताबिक जब उन्होंने इस मुद्दे को उजागर करने की कोशिश की तो स्टार ऑफ डेवड ने जोर देकर कहा कि जिस शव को उन्होंने दफनाया है वह उनके दिवंगत पिता का ही है। 

फ्यूनरल होम पर 60 मिलियन डॉलर का केस

इस बीच स्टार ऑफ डेविड ने एक वेबसाइट को बताया कि परिवार ने दिवंगत शरीर को दफनाने से पहले कब्रिस्तान में मृतक के पहचान की पुष्टि की थी। डब्ल्यूसीबीएस से संबद्ध सीबीएस ने बताया कि दोनों बहनों में से एक को संदेह तब हुआ जब स्टेसी ने देखा कि उसके पिता की मूंछें गायब थीं। जब इसपर स्टेसी ने सवाल किया तो अंतिम संस्कार निदेशक ने इसे बताया कि हर किसी के शरीर को दफनाने से पहले शेव किया जाता है। यह एक मानक अभ्यास है। स्टेसी की चिंता फिर बढ़ गई। इसके बाद स्टेसी ने मृतक के सिर पर अटोप्सी और शव परीक्षण के निशान देखे। जबकि रिपोर्ट में बताया गया कि पिता के शव का परीक्षण नहीं किया गया था। स्टेसी ने फिर कहा कि ये सही नहीं है, मैं इन्हें पहचान नहीं पा रही हूं। बावजूद  इसके फ्यूनरल होम ने बहनों की चिंता को नकार दिया। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement