Friday, May 10, 2024
Advertisement

बिहार सिपाही भर्ती की एक अक्टूबर को हुई परीक्षा रद्द, 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित

बिहार में एक अक्टूबर को हुई सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। वहीं सात और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है। काफी संख्या में अभ्यर्थियों ने ये परीक्षा दी थी, अब परीक्षा रद्द होने से उन्हें परेशानी आएगी।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: October 03, 2023 15:23 IST
bihar constable exam cancel- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बिहार सिपाही परीक्षा रद्द

बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है। बता दें कि सिपाही भर्ती की 1 अक्टूबर को आयोजित हुई परीक्षा रद्द की गई है। केंद्रीय चयन परिषद ने ये जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक जहां एक अक्टूबर की परीक्षा रद्द की गई है वहीं 07 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है। 

एग्जाम अगली सूचना तक स्थगित

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, आगामी 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली बिहार कांस्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा को भी अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा शुरू होने के संबंध में विवरण उम्मीदवारों को उचित समय पर सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी नजर बनाने की सलाह दी गई है।

चीटिंग कर रहे अभ्यर्थी मौके पर रंगे हाथों पकड़े गए

एग्जाम में नकल कर रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और अन्य फर्जी तरीकों का उपयोग करते हुए नकल करते हुए पकड़ा गया। परिणामस्वरूप, परीक्षा अगली सूचना तक स्थगित कर दी गई है। नकल करते पकड़े गए लोगों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

21,391 पदों पर भर्ती 

यह भर्ती अभियान पुलिस कांस्टेबल के विभिन्न पदों पर 21,391 रिक्तियों की भर्ती के लिए आयोजित किया जा रहा था। पुलिस कांस्टेबल के चयन के लिए, बोर्ड ने भर्ती परीक्षा के आयोजन के लिए बिहार के 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र स्थापित किए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement