Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

VIDEO: ये तो हद हो गई...बिहार में अररिया-सिवान के बाद अब मोतिहारी में भरभराकर गिरा पुल

बिहार में पुलों के गिरने का सिलसिला जारी है। एक सप्ताह के भीतर तीन पुल गिरे हैं, जिसमें पहले अररिया, सिवान और अब मोतिहारी में निर्माणाधीन पुल गिर गया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: June 23, 2024 12:44 IST
bridge collapse in bihar- India TV Hindi
बिहार में एक सप्ताह में गिरा तीसरा पुल

अररिया और सिवान के बाद आज मोतिहारी में भी निर्माणाधीन पुल भरभरा कर गिर गया। बिहार में एक सप्ताह के अंदर यह तीसरा पुल है जो चालू होने के पहले ही गिर गया है। यह घटना जिले के घोड़ासहन प्रखंड छेत्र के अमवा से चैनपुर के रास्ते में बन रहा यह पुल भरभरा कर गिर गया है हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुई है। बताया जाता है कि लगभग डेढ़ करोड़ के लागत से इस पुल को धीरेंद्र कंस्ट्रक्शन के द्वारा पुल का निर्माण कराया जा रहा था,जो चालू होने के पहले ही गिर गया। पुल के गिरने के बाद अब लोग तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी ओर सरकार की भी खूब बदनामी हो रही है। 

देखें वीडियो

जानकारी के मुताबिक अररिया में गिरे पुल की तरह मोतिहारी में गिरा पुल भी निर्माणाधीन था। पुल का अधिकांश हिस्सा बनकर तैयार हो चुका था, लेकिन रविवार को यह पुल भरभराकर गिर गया। अररिया के घोड़ासहन में गिरा निर्माणाधीन पुल का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से हो रहा था और मोतिहारी में भी गिरे इस निर्माणाधीन पुल का निर्माण धीरेंद्र कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ही कर रही थी।

पहले अररिया, फिर सिवान और आज मोतिहारी में गिरा पुल

अररिया के सिकटी इलाके में बकरा नदी पर बना पुल उद्घाटन से पहले ही धवस्त हो गया था। बता दें कि सात करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने इस पुल का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया था। पहले बने पुल का एप्रोच कट जाने के बाद इस पुल का निर्माण कराया गया था। लेकन बनते ही यह पुल ध्वस्त हो गया था।

अररिया में गिरे पुल के बाद शनिवार, 22 जून को सिवान जिले के महाराजगंज में पटेढ़ा गांव स्थित एक नहर पर बना पुल अचानक ध्वस्त हो गया, जिससे आसपास के दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया। कहा जा रहा है कि यह पुल कीफी पुराना था और मिट्टी के कटाव के कारण भरभराकर गिर गया था। 

(मोतिहारी से अरविंद कुमार की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement