Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अखिलेश सिंह बोले- बिहार में कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा

प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद पहली बार पटना पहुंचने अखिलेश प्रसाद सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। कांग्रेस कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर एकत्र हो गए और वे पार्टी के झंडे लहराते और ढोल बजाते देखे गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 11, 2022 23:56 IST
अखिलेश प्रसाद सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अखिलेश प्रसाद सिंह

अखिलेश प्रसाद सिंह ने रविवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति (बीपीसीसी) के प्रमुख के रूप में कार्यभार संभाला और पार्टी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि वह संगठन को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं का सम्मान उनके लिए सबसे अहम है।

सिंह ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा, "मैं अपनी पार्टी का आभारी हूं कि उसने मेरे जैसे एक साधारण कार्यकर्ता को कांग्रेस की बिहार इकाई का अध्यक्ष बनाया। मैं अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाता हूं कि मैं संगठन को मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।" 

राहुल गांधी की भी सराहना की

उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के लिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्ति के बाद पहली बार यहां पहुंचने सिंह का जोरदार स्वागत किया गया। कांग्रेस कार्यकर्ता एयरपोर्ट के बाहर एकत्र हो गए और वे पार्टी के झंडे लहराते और ढोल बजाते देखे गए। 

नेहरू पार्क में भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद सिंह ने प्रदेश प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालने से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्य की राजधानी में एक रोड शो किया। यहां पार्टी मुख्यालय तक मार्च के दौरान उन्होंने सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। 

सदाकत आश्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार ने कहा, "बीपीसीसी के नए अध्यक्ष पार्टी में नई ऊर्जा का संचार करेंगे। ऐसी ताकतें हैं, जो भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रही हैं। ऐसी ताकतों को हराने के लिए हम सभी को कड़ी मेहनत करने की जरुरत है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement