Friday, April 19, 2024
Advertisement

सब्जी का पौधा तोड़ने पर खौफनाक सजा, 12 साल की बच्ची को पड़ोसी ने जिंदा जलाया

बिहार के बेगूसराय जिले के बरौनी थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक 12 साल की बच्ची को खेत से पौधा उखाड़ने पर केरोसिन तेल डालकर उसे आगे के हवाले कर दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 21, 2021 14:28 IST
सब्जी का पौधा तोड़ने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE सब्जी का पौधा तोड़ने पर खौफनाक सजा, 12 साल की बच्ची को पड़ोसी ने जिंदा जलाया

बेगूसराय (बिहार): बिहार के बेगूसराय जिले के बरौनी थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि एक 12 साल की बच्ची को खेत से पौधा उखाड़ने पर केरोसिन तेल डालकर उसे आगे के हवाले कर दिया गया। गंभीर स्थिति में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शिवरौना गांव में एक 12 वर्षीय बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान उसने अपने पड़ोसी सिकंदर यादव के घर में लगे कुंदरी (एक प्रकार की सब्जी) के पौधे को उखाड़ दिया।

इसकी जानकारी मिलने के बाद आरोप है कि सिकंदर और उसकी पत्नी कविता देवी ने बच्ची की जमकर पिटाई कर दी। जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो बच्ची के शरीर पर केरोसिन तेल उड़ेलकर आग लगा दी।

बरौनी के थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने रविवार को बताया कि इस घटना की एक प्राथमिकी शनिवार को बरौनी थाना में दर्ज कराई गई है। जख्मी बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही पूरे मामले की सत्यता का पता चल सकेगा। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

सूत्रों का कहना है कि दोनों परिवारों में पहले से ही विवाद चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement