Monday, April 29, 2024
Advertisement

नीतीश का इस्तीफा मांग रहे भाजपा विधायक, मांझी बोले- CM को नशीला पदार्थ खिलाया जा रहा

जनसंख्या नियंत्रण और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर सीएम नीतीश के विवादित बयान के बाद बिहार विधानसभा में लगातार हंगामा हो रहा है। विधानसभा में हंगामे के कारण आज सदन को फिर से स्थगित करना पड़ गया।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Subhash Kumar Updated on: November 10, 2023 13:41 IST
सीएम नीतीश पर भड़के मांझी।- India TV Hindi
Image Source : PTI सीएम नीतीश पर भड़के मांझी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अटपटे बयानों के कारण राज्य की सियासत में भूचाल आ गया है। जनसंख्या नियंत्रण पर दिए गए विवादित बयान पर नीतीश ने माफी मांगी ही थी कि इसके कुछ ही समय बाद उन्होंने राज्य के पूर्व सीएम मांझी के लिए बुरी भाषा का प्रयोग कर दिया। इन सब वजहों से विपक्षी विधायकों ने विधानसभा में जमकर हंगामा किया है और सीएम नीतीश कुमार का इस्तीफा मांग रहे हैं। 

सदन स्थगित करना पड़ा

सीएम नीतीश द्वारा जीतनराम मांझी पर दिए बयान को लेकर विधानसभा में हंगामा हो गया था और NDA के विधायक वेल में पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। इसके बाद  NDA के विधायक विधानसभा के गेट की सीढ़ियों पर धरना देने लगे, जिसमें जीतनराम मांझी भी शामिल हो गए। भाजपा विधायक जनसंख्या नियंत्रण पर विवादित बयान को लेकर सीएम नीतीश का इस्तीफा मांग रहे हैं। 

CM को नशीला पदार्थ खिलाया जा रहा

बिहार के पूर्व सीएन जीतनराम मांझी ने सीएम नीतीश पर हमला करते हुए कहा कि हमने बोला था संस्कार गिर गया है उनका, अध्यक्ष ने नियमन दिया था जिसको पुकारे वही बोलेगा, मैं अपनी बात कह रहा था बीच में नीतीश बोलने लगे, अध्यक्ष को रोकना चाहिए था। CM तो दोषी हैं ही, स्पीकर भी कम दोषी नहीं है। मांझी ने कहा कि NDA के साथी बढ़ चढ़कर आरक्षण के साथ हैं, 10 साल के बाद समीक्षा की बात कही गयी थी, अब तक कितने को दिया आरक्षण ये कभी सोचा आपने? मांझी ने सवाल किया कि 40-50 साल में मात्र 3.7 प्रतिशत प्रतिनिधित्व है, 16 प्रतिशत तक पहुंचने में कितना समय लगेगा? यहां पर स्पीकर को पूर्व CM को प्रोटेक्शन देना चाहिए था, नीतीश जी को समझाना चाहिए था लेकिन उन्होंने कोई रूचि नहीं ली। मांझी ने ये तक कह दिया कि इस बात की जांच हो कि सीएम को नशीला पदार्थ कौन दे रहा है।

तेजस्वी यादव को सीएम बनने की बेचैनी- भाजपा

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा है कि आज जिस तरह से एक दलित के अपमान पर राजद के लोग वातावरण बना रहे हैं ये गुंडागर्दी है। यादव जाति में कुछ को नौकरियां मिली, इसी जाति में कई गरीब वंचित रह गए। उन्होंने हर जाति में सम्पन्न लोगों को अगड़ा घोषित करने की मांग की। सिन्हा ने कहा कि राजद के लोग राज्य में गुंडाराज स्थापित करना चाहते हैं। तेजस्वी यादव बेचैन हैं सीएम नीतीश जल्दी डिरेल हो और हम जल्दी सीएम बन जाएं। सिन्हा ने कहा कि कल वह सभी राज्यपाल से मिलेंगे और जब तक सीएम नीतीश व तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे सड़क से सदन तक प्रदर्शन जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- 'मेरी मूर्खता से ये सीएम बना, कोई ज्ञान है इसको', जीतन राम मांझी पर भड़के नीतीश

ये भी पढ़ें- 'नीतीश दिमागी रूप से कमजोर, खो बैठे हैं मानसिक संतुलन', जानें मांझी ने और क्या क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement