Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पटना के 'इको पार्क' पहुंचकर CM नीतीश ने लोगों को दिया सरप्राइज, युवक-युवतियों ने ली सेल्फी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की शाम अचानक पटना के राजधानी वाटिका (इको पार्क) पहुंच गए। मुख्यमंत्री को अपने बीच देख इको पार्क आए दर्शक भी आवाक रह गए।

IANS Reported by: IANS
Updated on: January 07, 2021 10:10 IST
पटना के इको पार्क...- India TV Hindi
Image Source : TWEETED BY @NITISHKUMAR पटना के इको पार्क पहुंचकर CM नीतीश ने लोगों को दिया सरप्राइज, युवक-युवतियों ने ली सेल्फी

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार की शाम अचानक पटना के राजधानी वाटिका (इको पार्क) पहुंच गए। मुख्यमंत्री को अपने बीच देख इको पार्क आए दर्शक भी आवाक रह गए। इस दौरान उत्साहित युवक, युवतियों ने मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ली और मुख्यमंत्री ने भी उनसे हालचाल पूछा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बनाए गए कोरोना वैक्सीन सेंटर का निरीक्षण करने के बाद वापस लौट रहे थे कि अचानक इको पार्क पहुंच गए। मुख्यमंत्री इको पार्क के कई क्षेत्रों का पैदल ही भ्रमण किया और घूमने आए लोगों से भी हालचाल जाना।

मुख्यमंत्री को अपने बीच देख लोग भी उनको देखने के लिए उनके पास पहुंच गए। मुख्यमंत्री भी उन्हें निराश नहीं किया। कई युवक-युवतियों ने मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ली तो कई ने उनकी तस्वीर ली।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, "वर्ष 2006 में मैं यहां आया था और आकलन किया था कि किस तरीके से यह पार्क बनाना है। अब तो यहां वृक्षारोपण से लेकर पानी तक का सारा इंतजाम किया गया है। इसका नाम राजधानी वाटिका दिया गया है। आज यह इको पार्क के रूप में जाना जाता है। हर चीज को यहां पर विकसित किया गया है।"

उन्होंने कहा कि अब यहां काफी संख्या में लोग पहुंचने लगे हैं। पटना में सबसे ज्यादा कहीं लोग आते हैं तो इसी पार्क में आते हैं। पटना में मोर पक्षी की मौजूदगी के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मोर की संख्या बढ़ाने पर भी हम लोगों ने सभी उपाय किए हैं, लेकिन जितनी संख्या चाहते थे, उतनी अभी नहीं बढ़ी है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement