Monday, April 29, 2024
Advertisement

बैचेनी में नीतीश! कांग्रेस अध्यक्ष ने बताई CM की इच्छा, कहा- 'वे चाहते हैं PM मोदी...'

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले भाकपा की एक रैली में इंडिया गठबंधन में कुछ काम नहीं होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी को अब इसकी चिंता नहीं है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 07, 2023 7:23 IST
nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार

पटना: बिहार की राजनीति में इन दिनों 'इंडिया एलायंस' (I.N.D.I.A) के बीच तकरार देखने को मिल रही है। विपक्षी गठबंधन में शामिल मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस को लेकर बयानबाजी जोरों पर हो रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा I.N.D.I.A. गठबंधन में कोई काम नहीं होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया था। उब इस पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने करारा जवाब दिया है। पटना में पत्रकारों से चर्चा के दौरान जब उनसे नीतीश के बयान के संबंध में पूछा गया तब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार चाहते हैं कि कल-परसों में ही मोदी जी हट जाएं। ऐसा थोड़े होता है।

अखिलेश सिंह ने और क्या कहा?

उन्होंने कहा कि उसका समय है। अप्रैल में लोकसभा चुनाव होना है। अभी तो पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जिनमें कांग्रेस की स्थिति बहुत अच्छी है। कांग्रेस छत्तीसगढ़ और राजस्थान में फिर से सरकार बनाने जा रही है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस आगे है। तेलंगाना और मिजोरम में भी कांग्रेस की लड़ाई वहां की क्षेत्रीय पार्टी से है। कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य भी जरूरी है। राज्य से ही भारत बनता है। कांग्रेस अगर इन राज्यों में चुनाव जीतती है, इससे इंडिया गठबंधन और मजबूत होगा।

नीतीश ने कांग्रेस को लेकर क्या कहा था?

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले भाकपा की एक रैली में इंडिया गठबंधन में कुछ काम नहीं होने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी को अब इसकी चिंता नहीं है। वह पांच राज्यों के चुनाव में लगी है। नीतीश ने कहा था, ''ऐसा लगता है कांग्रेस पार्टी को अब इसकी कोई चिंता नहीं है। फिलहाल कांग्रेस को पांच राज्यों के चुनाव की ज्यादा चिंता है, कांग्रेस इसी में लगी हुई है। इंडिया गठबंधन और 2024 के चुनाव को लेकर कोई चर्चा ही नहीं हो रही है।''

उन्होंने ये भी कहा कि हम सभी लोग एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को ही आगे बढ़ने का काम कर रहे थे लेकिन कांग्रेस को इसकी कोई चिंता नहीं है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement