Saturday, June 15, 2024
Advertisement

अजब-गजब है बिहार, 12 साल के बच्चे पर लगा बिजली चोरी का आरोप, कोर्ट पहुंचा मामला

बिजली विभाग द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर का मामला अब कोर्ट पहुंच चुका है। परिजनों द्वारा कोर्ट में गुहार लगाई गई है कि बच्चे को बिजली चोरी का आरोपी बताया गया है और बच्चा स्कूल में पढ़ता है। वहीं बच्चे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Written By: Avinash Rai
Published on: February 11, 2023 16:05 IST
ihar Electricity Theft junior engineer FIR against School Student - India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

बिहार में बिजली चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक 12 साल के बच्चे पर बिजली चोरी का आरोप लगाया गया है। यही नहीं बच्चे को बिजली चोरी का आरोपी बताते हुए उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। बता दें कि बिजली विभाग द्वारा दर्ज कराए गए एफआईआर का मामला अब कोर्ट पहुंच चुका है। परिजनों द्वारा कोर्ट में गुहार लगाई गई है कि बच्चे को बिजली चोरी का आरोपी बताया गया है और बच्चा स्कूल में पढ़ता है। वहीं बच्चे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। 

जानकारी के मुताबिक बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर द्वारा बच्चे को बिजली चोरी का आरोपी बताते हुए एफआईआर दर्ज कराया गया है। पूरा मामला बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के सिरहा गांव का है। यहां परिवार के एक 12 साल के बच्चे पर आरोप है कि वह अवैध तरीके से बिजली के खंभों पर तार फंसाकर बिजली चोरी कर रहा था। थाने में एफआईआर दर्ज कराते हुए बिजली विभाग द्वारा बताया गया है कि बिजली चोरी के कारण उन्हें 35 हजार रुपये से अधिक का आर्थिक नुकसान  पहुंचा है। 

कोर्ट पहुंचा मामला

बिजली विभाग द्वारा कराए एफआईआर का मामला सभी को हैरान कर रहा है, क्योंकि बच्चा अभी काफी छोटा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि वह कैसे तार डालकर बिजली की चोरी कर सकता है। यह मामले के बाद बच्चे के पिता ने कोर्ट का रुख किया। बता दें कि बच्चे पर जुर्माने का भुगतान करने को भी कहा गया है। बिजली चोरी के मामले को कोर्ट ने गंभीरता से लिया है और जूनियर इंजीनियर को इस बाबत नोटिस भेजकर जवाब देने को कहा है। बच्चे की आयु कम होने के कारण कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। बता दें कि इस मामले के सामने आने के बाद सभी इस बात से हैरान हैं कि आखिर छोटी आयु का बच्चा बिजली की चोरी कैसे कर सकता है जोकि स्कूल में पढ़ता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement