Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar Floor Test: तेजस्वी यादव ने विधानसभा में बताए BJP के तीन 'जमाई', कहा- जो लड़ेगा वो जीतेगा, अब कोई रनआउट नहीं होगा

Bihar Floor Test: बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, जब बीजेपी राज्य में डरती है या हारती है, तो वह अपने तीन 'जमाई', सीबीआई, ईडी और आईटी (इनकम टैक्स) को आगे रखती है।

Written By : Nitish Chandra Edited By : Malaika Imam Updated on: August 24, 2022 17:41 IST
Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Deputy CM Tejashwi Yadav

Highlights

  • बिहार में हमारी इनिंग्स सबसे लंबी होने वाली है: तेजस्वी यादव
  • 'जांच एजेंसी कैसी है, जो मेरा नहीं, उसे मेरा बताया जा रहा है'
  • बीजेपी का हाथ छोड़ देंगे तो भ्रष्टाचारी बन जाएंगे: डिप्टी सीएम

Bihar Floor Test: बिहार विधानसभा में विश्वात मत के प्रस्ताव पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपनी बात रखी। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को लेकर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने पूरे देश को नई उम्मीद दिखाई, बिहार में हमारी इनिंग्स सबसे लंबी होने वाली है। उन्होंने कहा कि अबकी बार कोई रनआउट नहीं होगा, हमारी जोड़ी बिहार में धमाल मचाएगी। तेजस्वी ने कहा कि आज के समय में ऐसी हिम्मत शायद ही कोई दिखा सकता है जैसा नीतीश जी ने किया है।

'जब बीजेपी राज्य में डरती है या हारती है, तो...'

बीजेपी पर हमला करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, "जो लोग डरेंगे वे मरेंगे और जो लड़ेंगे वे जीतेंगे। जब बीजेपी राज्य में डरती है या हारती है, तो वह अपने तीन 'जमाई', सीबीआई (CBI), ईडी (ED) और आईटी (Income Tax) को आगे रखती है। जब मैं विदेशों में जाता हूं, तो बीजेपी मेरे खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करती है और जब नीरव मोदी जैसे धोखेबाज भाग जाते हैं, तो वे नहीं करते हैं।" तेजस्वी यादव के जमाई वाले बयान पर बीजेपी ने विरोध जताया। 

'गुरुग्राम में मेरा मॉल नहीं, जबरन नाम घसीटा जा रहा'

सीबीआई की छापेमारी पर तेजस्वी यादव ने कहा, "गुरुग्राम में मेरा मॉल नहीं है। जबरन मेरा नाम घसीटा जा रहा है। मेरे परिवार पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।" उन्होंने कहा, "गुरुग्राम में तेजस्वी का मॉल बताया गया। जांच एजेंसी कैसी है, जो मेरा है नहीं, उसे मेरा बताया जा रहा है। 'अर्बन क्यू' नाम बताया जा रहा है। इस कंपनी में कोई कृष्ण कुमार डायरेक्टर हैं। एक बीजेपी सांसद ने ही मॉल का उद्घाटन किया है।" 

Bihar CM Nitish Kumar and Deputy CM Tejashwi Yadav greet acting Speaker Maheshwar Hazari during spec

Image Source : PTI
Bihar CM Nitish Kumar and Deputy CM Tejashwi Yadav greet acting Speaker Maheshwar Hazari during special session of Bihar Legislative Assembly in Patna

'BJP के साथ रहे तो राजा हरिश्चंद्र बन जाएंगे'

उन्होंने कहा, "BJP के साथ रहे तो राजा हरिश्चंद्र बन जाएंगे और हाथ छोड़ देंगे तो भ्रष्टाचारी। मैं विदेश जाता हूं तो मुझ पर लुकआउट नोटिस लगता है, लेकिन मेहुल चोकसी, नीरव मोदी, ललित मोदी और विजय माल्या पर लुकआउट नहीं था। ये हजारों करोड़ लेकर भाग गए।" तेजस्वी ने कहा, मैं, मेरी बहनें, मेरे पिता अभी तक भुगत रहे हैं। 2017 में जो मुकदमा हुआ है उसकी डिटेल बताएं।"

तेजस्वी बोले- हमारे पास दो ही ऑप्शन है

बिहार के डिप्टी सीएम ने कहा, "हमारे पास दो ही ऑप्शन है। या तो सामाजिक तनाव बढ़ते देखते रहें या राममनोहर लोहिया के विचारों पर चलें। यदि सामाजिक तनाव बढ़ाने की कोशिश की गई, तो किसी दंगाई को हमलोग छोड़ने का काम नहीं करेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement