Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहार: क्या हाजीपुर लोकसभा से अपनी मां को चुनाव लड़वाने की योजना बना रहे हैं चिराग पासवान? दिए ये संकेत

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर कुछ संकेत दिए हैं। कहा जा रहा है कि वह इस सीट से अपनी मां को चुनाव लड़ाने की तैयारी में जुटे हैं। हालांकि उन्होंने स्पष्ट तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 17, 2024 9:44 IST
Chirag Paswan- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE चिराग पासवान ने दिए संकेत

हाजीपुर: लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मंगलवार को अपनी मां रीना को हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाने के संकेत दिए हैं। गौरतलब है कि हाजीपुर लोकसभा सीट चिराग के दिवंगत पिता राम विलास पासवान का गढ़ है, जहां से उनके चाचा पशुपति कुमार पारस वर्तमान सांसद हैं और वह इस सीट को छोड़ने को तैयार नहीं है। 

चिराग के मन में क्या?

चिराग ने हाजीपुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया, जहां उनकी मां रीना को भीड़ के सामने 'माताजी' के रूप में पेश किया गया और सम्मानित किया गया। वह रीना को 2024 में इस सीट से चुनाव लड़ाना चाहते हैं। 

जमुई से सांसद ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें उम्मीद है कि हाजीपुर के लोग इस बार एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे जब वे लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को वोट देंगे। हालांकि उन्होंने रैली के दौरान अपनी मां को चुनावी मैदान में उतारने के अपने इरादे पर स्पष्ट रूप से कुछ भी कहने से परहेज किया।

मुझे खत्म करने की कोशिश हुई: चिराग

हाजीपुर में रैली के दौरान चिराग ने कहा, 'इस भूमि को मेरे पिता ने अपनी मां का दर्जा दिया। मैं अगर जीवित हूं तो उसकी वजह आप सबका आशीर्वाद है। मुझे खत्म करने की कोशिश की गई। परिवार तोड़ा गया, फिर पार्टी तोड़ी गई। लेकिन आप लोगों के आशीर्वाद की वजह से चिराग खत्म नहीं हुआ।'

चिराग ने कहा, 'हाजीपुर से मेरे पिता रामविलास पासवान की पहचान रही है। मुझे विश्वास है कि आप लोगों के सहयोग से रिकॉर्ड टूटेगा।' (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली में कड़ाके की ठंड, 4 डिग्री तक पहुंचा तापमान, 120 फ्लाइट्स प्रभावित, कई ट्रेनें लेट

एक तरफ आगरा से अयोध्या की पैदल यात्रा पर निकले हिंदू-मुस्लिम दोस्त, दूसरी तरफ ओवैसी लगातार कर रहे बयानबाजी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement