1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. बिहार
  4. बिहार: ​कटिहार में हुई हिंसा में कई पुलिसकर्मी गंभीर, पुलिस का आरोप 'लोगों ने खुद जलाए अपने घर'

बिहार: ​कटिहार में हुई हिंसा में कई पुलिसकर्मी गंभीर, पुलिस का आरोप 'लोगों ने खुद जलाए अपने घर'

बिहार के कटिहार में अतिक्रमण हटाने को लेकर जमकर उत्पात हुआ। यहां पुलिस और लोगों के बीच कल हिंसक झड़प हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 13, 2021 10:07 IST
बिहार: ​कटिहार में...- India TV Hindi
बिहार: ​कटिहार में हुई हिंसा में कई पुलिसकर्मी गंभीर, पुलिस का आरोप लोगों ने खुद जलाए अपने घर

बिहार (Bihar) के कटिहार में अतिक्रमण (encroachment) हटाने को लेकर जमकर उत्पात हुआ। यहां पुलिस और लोगों के बीच कल हिंसक झड़प हुई। प्रशासन की ​टीम यहां से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची थी। लेकिन लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और लोगों ने सरकारी महकमे पर पथराव करना शुरू कर दिया। इस हमले में कई पुलिसकर्मी (Police Personal) गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।  एक सिपाही का पैर टूटने के बाद सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद पूर्णिया रेफर कर दिया गया है। इस बीच पुलिस ने आरोप लगाया है कि लोगों ने खुद ही अपने घरों में आग लगा ली। 

पढ़ें- 2021 में बन जाइए दिल्ली में घर के मालिक, आज से शुरू हुई DDA में आवेदन प्रक्रिया, ये है तरीका

प्राप्त जानकारी के अनुसार अतिक्रमण हटाने पहुंची प्रशासन की टीम पर फसिया टोला के लोगों ने हमला कर दिया। लोगों ने पुलिस पर पथराव किया। पत्थर लगने से कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें पटना रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि उपद्रवी भीड़ ने सरकारी गाड़ियों को भी तोड़ा। पुलिस का कहना है कि कई लोगों ने तो अपने ही घरों में आग भी लगा ली। 

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

बताया जाता है कि कोर्ट के आदेश पर सीओ सोनू कुमार भगत करीब तीन दर्जन से अधिक पुलिस बल के साथ फसिया में एक सरकारी जमीन को खाली कराने के लिए मंगलवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे अतिक्रमण हटाने के लिए एक टीम पहुंची। सीओ ने बताया कि सरकारी जमीन को जेसीबी मशीन से खाली कराने के बाद वे लोग जब वहां से जाने लगे तो कुछ लोग पीछे से हो हंगामा करने लगे। हंगामा के क्रम में लोगों ने पुलिस पर पथराव करने लगे। लोगों के आक्रोश से बचने के लिए सीओ सोनू भगत समेत पुलिस बल वहां से भाग कर अपने अपने जान बचाने का प्रयास किया। भागने के क्रम में मनोज कुमार पीछे रह गये। जिसे लोगों ने मारपीट कर पत्थर से जख्मी कर दिया। इससे उसके पैर टूट गया। जेसीबी के चालक के साथ भी मारपीट किया गया। वहीं सीओ के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

 

पढ़ें- किसानों के खाते में आएंगे 36000 रुपये, आज ही रजिस्ट्रेशन कर फ्री में उठाएं मानधन योजना का फायदा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बिहार: ​कटिहार में हुई हिंसा में कई पुलिसकर्मी गंभीर, पुलिस का आरोप 'लोगों ने खुद जलाए अपने घर' News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन
Write a comment
X