Friday, May 10, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में सरकार से बाहर होने के बाद एक्शन में बीजेपी, जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक, ले सकते हैं बड़े फैसले

Bihar News: बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा कोर कमेटी के साथ दिल्ली में बैठक करेंगे। खास बात है कि राज्य में सरकार में हुए बदलाव के बाद बीजेपी कोर कमेटी की यह पहली बैठक है। आज होने वाली मीटिंग में पार्टी की विपक्ष की भूमिका और उससे जुड़े मुद्दों को लेकर बड़ी चर्चा हो सकती है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 16, 2022 11:28 IST
Bihar News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Bihar News

Highlights

  • आज दिल्ली में केंद्रीय कार्यालय में होगी बैठक
  • बैठक में लिए जा सकते हैं बड़े फैसले
  • 24 अगस्त से शुरू हो रहा है बिहार विधानसभा का सत्र

Bihar News: बिहार में हुए सियासी बदलाव के बाद अब भारतीय जनता पार्टी एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। सूत्रों के अनुसार आई खबर के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार बीजेपी के कोर ग्रुप की दिल्ली में बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी कुछ बड़े फैसले ले सकती है और इस बैठक के बाद कुछ लोगों पर गाज भी गिर सकती है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बीजेपी से अलग होकर राजद, कांग्रेस समेत कई अन्य दलों के साथ बिहार में सरकार बनाई है।

सूत्रों के हवाले से आई खबरों के अनुसार,जेपी नड्डा कोर कमेटी के साथ दिल्ली में बैठक करेंगे। खास बात है कि राज्य में सरकार में हुए बदलाव के बाद बीजेपी कोर कमेटी की यह पहली बैठक है। आज होने वाली मीटिंग में पार्टी की विपक्ष की भूमिका और उससे जुड़े मुद्दों को लेकर बड़ी चर्चा हो सकती है। इस बैठक में बिहार बीजेपी से जुड़े कई पदों को लेकर अहम फैसले लिए जा सकते हैं। इनमें बिहार बीजेपी के अध्यक्ष, विधानसभा, विधान परिषद में विपक्ष के नेता और विधायक दल के नेता का पद भी शामिल हैं। संभावना जताई जा रही हैं कि 24 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले इन मुद्दों को लेकर फैसले लिए जा सकते हैं।

BJP Meeting

Image Source : FILE
BJP Meeting

आज नीतीश सरकार के मंत्री लेंगे शपथ 

बिहार में नीतीश सरकार का आज मंगलवार को कैबिनेट एक्सपेंशन होना है। महागठबंधन की सरकार में फिलहाल नीतीश कुमार ने सीएम और तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है। लेकिन आज होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में 31 नेताओं को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। सरकार ने मंत्रियों के नामों की लिस्ट राजभवन को सौंप दी है। नए मंत्रियों को आज सुबह 11:30 बजे राजभवन के राजेंद्र मंडपम में शपथ दिलाई जाएगी। विधायकों की संख्या के हिसाब से सबसे ज्यादा मंत्री आरजेडी के होंगे। 

Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

Image Source : PTI
Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

31 विधायक होंगे नीतीश कैबिनेट में शामिल

जानकारी है कि आज सुबह 11:30 बजे मंत्रिमंडल का विस्तार होना है। राजभवन के राजेंद्र मंडपम हॉल में शपथ ग्रहण समारोह होगा। सूत्रों के अनुसार RJD के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। नीतीश के नए मंत्रिमंडल में आज 31 विधायक मंत्री पद की शपथ लेकर शामिल होंगे। बता दें कि फिलहाल नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की और तेजस्वी यादव उप-मुख्यमंत्री पद की पहले ही शपथ ले चुके हैं। विधायकों की संख्या के अनुसार मुख्यमंत्री को छोड़कर बिहार कैबिनेट में अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement