Monday, April 29, 2024
Advertisement

Bihar News: JDU की दो महिला विधायकों में 'अनबन'...एक ने दूसरे को भेजा इतने करोड़ का नोटिस

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड (JDU) अपनी दो महिला विधायकों के बीच अनबन को लेकर असमंजस में है, जिनमें से एक विधायक मंत्री हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 12, 2022 20:19 IST
Bihar Chief Minister Nitish Kumar(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Bihar Chief Minister Nitish Kumar(File Photo)

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल-यूनाइटेड (JDU) अपनी दो महिला विधायकों के बीच अनबन को लेकर असमंजस में है, जिनमें से एक विधायक मंत्री हैं। खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग रखने वालीं लेशी सिंह ने पार्टी सहयोगी बीमा भारती, जिन्होंने उनके खिलाफ सार्वजनिक रूप से आरोप लगाए थे, को मानहानि का नोटिस भेजा है। JDU की दोनों विधायक पूर्णिया जिले में पड़ने वाली विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करती हैं और दोनों की शादी अपने-अपने इलाके के बाहुबली से हुई। हालांकि, लेशी के पति बूटन की कुछ साल पहले मृत्यु हो गई थी। पूर्व मंत्री भारती के पति अवधेश मंडल एक हिस्ट्रीशीटर हैं। 

हर्जाने के रूप में पांच करोड़ रुपये की मांग

भारती ने पिछले महीने लेशी को मंत्रिमंडल में फिर से शामिल किए जाने को लेकर मीडिया के समक्ष अपनी बात रखी थी, जब पार्टी के शीर्ष नेता नीतीश ने भाजपा से नाता तोडकर प्रदेश में नई महागठबंधन सरकार बनाई थी। लेशी द्वारा भिजवाए गए नोटिस में हर्जाने के तौर पर पांच करोड़ रुपये की मांग किए जाने की पुष्टि करते हुए भारती ने कहा, ‘‘मैं कानूनी उपायों का सहारा लूंगी, लेकिन मेरा मानना है कि लेशी सिंह आपराधिक गतिविधियों में शामिल हैं।’’ भारती की नाराजगी को मुख्यमंत्री ने अस्वीकार कर दिया था, लेकिन भाजपा मौका ढूंढ़ रही है। 

भारती को निशाना बनाया जा रहा: भाजपा

प्रदेश में सत्ता से बाहर हो चुकी भाजपा के अन्य पिछड़ी जाति (OBC) मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने ट्वीट कर कहा कि वर्तमान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी पूर्व में लेशी सिंह के खिलाफ आरोप लगा चुके हैं। भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता आनंद ने यह भी आरोप लगाया कि भारती को निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग से आती हैं। इस बीच लेशी सिंह ने उनकी ओर से भेजे गए नोटिस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया पर यह जरूर कहा कि उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को इस मुद्दे के बारे में बताया है। लेशी ने कहा कि वह उनके (भारती) के खिलाफ कोई दुर्भावना नहीं रखती हैं, पर अगर वे रखती हैं तो यह उनकी समस्या है। 

जदयू के वरिष्ठ नेता और मंत्रिमंडल सहयोगी विजय कुमार चौधरी ने कहा, ‘‘उनके बीच कुछ व्यक्तिगत मुद्दे हो सकते हैं, लेकिन दोनों JDU की कार्यकर्ता हैं। कोई गंभीर समस्या नहीं है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement