Friday, March 29, 2024
Advertisement

Bihar News: बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले बड़ी खबर, तेजस्वी यादव और RJD के कई बड़े नेताओ के ठिकानों पर CBI ने मारा छापा

Bihar News: बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले RJD पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कस लिया है। तेजस्वी यादव और RJD के कई बड़े नेताओ के ठिकानों पर CBI की छापेमारी जारी है।

Reported By : Nitish Chandra, Abhay Parashar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 24, 2022 12:05 IST
CBI- India TV Hindi
Image Source : FILE CBI

Highlights

  • बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले हंगामा
  • आरजेडी MLC सुनील सिंह और राज्यसभा सांसद अशफाक करीफ के घर सीबीआई की रेड
  • झारखंड में भी 17 लोकेशन पर छापेमारी

Bihar News: बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले बड़ी खबर सामने आई है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और RJD के कई बड़े नेताओ के ठिकानों पर CBI ने छापा मारा है। जमीन के बदले नौकरी के मामले में 25 लोकेशन पर सीबीआई की रेड्स हो रही है। जिन शहरों में ये छापेमारी हो रही है, उसमें दिल्ली, गुरुग्राम, पटना, कटिहार और मधुबनी शामिल है। गुरुग्राम में अर्बन क्यूब 71 मॉल है । ये तेजस्वी यादव और उनके करीबियों का बताया जा रहा है। यहां भी रेड्स हो रही हैं। While land corporation private limited पर भी छापेमारी की जा रही है।

एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापा 

इससे पहले पटना में आज सुबह 7 बजे सीबीआई ने आरजेडी एमएलसी सुनील सिंह के घर पर छापा मारा था। सुनील सिंह को लालू यादव का करीबी माना जाता है। सुनील पर हुई छापेमारी के बाद उनके समर्थक धरने पर बैठ गए हैं। अचानक हुई इस छापेमारी पर सुनील सिंह ने कहा कि ये सब बीजेपी के इशारे पर हो रहा है। मुझे साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। ये एक राजनीतिक साजिश है। मिली जानकारी के मुताबिक, नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर बिहार में CBI की ये छापेमारी चल रही है।

राज्यसभा सांसद अशफाक करीफ और फैयाज अहमद के घर भी सीबीआई की रेड

शक्ति परीक्षण से पहले सीबीआई की रेड से खलबली मच गई है। आरजेडी के राज्यसभा सांसद अशफाक करीफ के घर भी सीबीआई की रेड पड़ी है। इसके अलावा आरजेडी के राज्यसभा सांसद फैयाज अहमद के घर पर भी जांच एजेंसियों की रेड पड़ी है। 

झारखंड में भी 17 लोकेशन पर चल रही छापेमारी

झारखण्ड में 17 लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी प्रेम प्रकाश के ठिकानों पर हो रही है। प्रेम प्रकाश की राजनीतिक गलियारों में काफी पैठ मानी जाती है। माना जाता है कि हर बड़ा टेंडर और आईएएस-आईपीएस के ट्रांसफर और पोस्टिंग में इसका हाथ होता है। ED पहले भी सम्मन देकर इसे बुला चुकी है और पूछताछ कर चुकी है। 

ED की टीम रांची के हरमू इलाके पहुंची है और CRPF ने यहां मोर्चा संभाला है। प्रेम प्रकाश का ऑफिस काफी दिनों से बंद है। रांची में 11 लोकेशन पर छापेमारी चल रही है। झारखंड में कुल 17 लोकेशन पर छापेमारी चल रही है। ये मामला अवैध खनन से जुड़ा हुआ है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement