Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bihar News: अपनी ही सरकार में सुरक्षित नहीं हैं RJD नेता, फिल्मी स्टाइल में हुई विजेंद्र यादव की हत्या

Bihar News: बिहार के रोहतास जिले के करगहर थाना के फूली पथ नीम डिहरा गांव के नजदीक दुलह बाबा के पास लगभग आधा दर्जन अपराधियों ने आरजेडी नेता विजेंद्र यादव की गोलियों से भून कर हत्या कर दी।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Updated on: September 05, 2022 22:11 IST
 Vijendra Yadav murdered in filmy style- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Vijendra Yadav murdered in filmy style

Highlights

  • अपनी ही सरकार में सुरक्षित नहीं हैं RJD नेता
  • फिल्मी स्टाइल में हुई विजेंद्र यादव की हत्या
  • इलाके में खौफ का माहौल बना दिया है

Bihar News: बिहार में जब से आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन वाली सरकार बनी है तब से कई ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं, जो जंगलराज वाले बिहार की याद दिलाती हैं। ऐसी ही एक घटना हुई रविवार को जब बिहार के रोहतास जिले के करगहर थाना के फूली पथ नीम डिहरा गांव के नजदीक दुलह बाबा के पास लगभग आधा दर्जन अपराधियों ने आरजेडी नेता विजेंद्र यादव की गोलियों से भून कर हत्या कर दी। दिन दहाड़े सत्तापक्ष के नेता की हत्या ने इलाके में खौफ का माहौल बना दिया है।

बड़े नेता थे विजेंद्र यादव

मृतक विजेंद्र यादव वर्तमान में करगहर पंचायत के पैक्स अध्यक्ष भी थे। मृतक की पत्नी इंदू देवी जिला परिषद सदस्य भी रह चुकी हैं, मृतक का परिवार जिले में रसूखदार सियासी परिवार माना जाता है। घटना के बाद जाप सुप्रीमो पप्पू यादव, पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह सहित कई लोगों ने मृतक के परिवार से मुलाकात की है।

समर्थको ने किया प्रदर्शन 

विजेंद्र यादव की हत्या के बाद समर्थको ने शव को स्थानीय थाना के सामने रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी मृतक के लाईसेंसी हथियार को परिजनों के नाम किए जाने सहित आवास की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। हालांकि बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

घटनास्थल पर पहुंचे एसपी

घटना की सूचना के बाद थाना मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ तकनीकी स्तर से जांच करने का निर्देश पुलिस कप्तान आशीष भारती ने घटनास्थल पर पहुंच कर दियाय़ साथ हीं श्वान दस्ते सहित आईटी टीम को मोबाइल डाटा डंप करने के लिए लगाया गया। पूरे मामले की मॉनिटरिंग खुद पुलिस कप्तान कर रहे हैं। मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही पुलिसिया कार्रवाई तेज की जा चुकी है। घटनास्थल से थाना क्षेत्र के सुसना गांव निवासी केदार पाठक के पुत्र दीपक पाठक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जेल भेजे जाने की पुष्टि पुलिस कप्तान ने कर दी है। चर्चा है कि गिरफ्तार दीपक पाठक मोबाइल से विडियो फोटो ले रहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दीपक, विजेन्द्र यादव हत्याकांड में लाईनर की भूमिका में संलिप्त है। 

पांच नामजद सहित अन्य अज्ञात के खिलाफ पत्नी ने दर्ज करायी FIR

पूर्व जिला परिषद सदस्य इंदु देवी ने अपने पति विजेंद्र यादव हत्याकांड मामले में FIR दर्ज कराई है। उन्होंने शिवपुर निवासी रामप्रवेश दूबे उर्फ सुपन दूबे, उमेश दूबे उर्फ दीपू दूबे, राजेश दूबे, रमेश दूबे उर्फ गुड्डू दूबे सहित थाना क्षेत्र के सुसना गांव निवासी केदार पाठक के पुत्र दीपक पाठक को नामजद अभियुक्त बनाते हुए और अन्य अज्ञात के विरुद्ध करगहर थाना में एफआईआर दर्ज कराई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement