Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Bihar News: देखते ही देखते नदी में डूब गए एक ही परिवार के 5 लोग, श्राद्ध कर्म के दौरान हादसा

Bihar News: श्राद्ध कर्म के बाद स्नान के दौरान दो युवक पानी की तेज धारा में चले गए और बहने लगे। बाकी लोग भी उन्हें बचाने के चक्कर में तेज धारा में गए और डूबने लगे।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: August 12, 2022 16:52 IST
people drowned in river- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV (REPRESENTATIONAL IMAGE) people drowned in river

Highlights

  • कुछ दिन पहले एक बुजुर्ग महिला का निधन हुआ था
  • इस निधन को लेकर शुक्रवार को श्राद्ध कार्यक्रम था
  • घटना के बाद से ही परिवार और गांव में मातम पसरा

Bihar News: बिहार के सीवान (Siwan) जिले से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। मातम में डूबे परिवार पर और दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। यहां के असांव थाना क्षेत्र में श्राद्ध कर्म के दौरान नदी में स्नान कर रहे 5 लोगों की डूबने से मौत हो गई। सभी शवों को नदी से बाहर निकाल लिया गया है। मृतक सभी एक ही परिवार के हैं। कांडपकड़ गांव निवासी अशर्फी साह के घर कुछ दिन पहले एक बुजुर्ग महिला का निधन हुआ था। इस निधन को लेकर शुक्रवार को श्राद्ध कार्यक्रम होना था, जिसमें परिवार के लोग पास के झरही नदी (गंडक नदी की सहायक नदी) में स्नान करने गए थे।

नाती-पोते समेत परिवार के कई सदस्‍य आए थे

बताया जाता है कि श्राद्ध कार्यक्रम में शा‍मिल होने के लिए नाती-पोते समेत परिवार के कई सदस्‍य आए हुए थे। श्राद्ध कर्म के बाद स्नान के दौरान दो युवक पानी की तेज धारा में चले गए और बहने लगे। बाकी लोग भी उन्हें बचाने के चक्कर में तेज धारा में गए और डूबने लगे। यह देखकर किनारे खड़े लोगों ने शोर मचाया, तब स्थानीय लोग दौड़े। सूचना पर पहुंची पुलिस स्थानीय गोताखोर की मदद से डूबे युवकों की तलाश में जुट गई थी।

गांव में पसरा मातम
स्थानीय गोताखोरों की मदद से सभी 5 लोगों के शव नदी से निकाल लिए गए हैं। मृतकों की पहचान श्रीराम साह के पुत्र अजय साह, विजय साह, और विशाल, जयचंद साह का पुत्र रितेश और बलिराम साह के पुत्र विकास के रूप में की गई है। पुलिस ने सभी शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है और मामले की छानबीन की जा रही है। घटना के बाद से ही परिवार और गांव में मातम पसरा है। पहले से ही परिवार में शोक की लहर थी, अब तो और कोहराम मच गया है।

पटना में भी हो चुका है ऐसा हादसा
बता दें कि इससे एक महीने पहले ऐसा ही एक हादसा पटना जिले के बाढ़ थाना क्षेत्र के उमानाथ गंगा घाट पर हुआ था। यहां श्राद्ध करने आए एक ही परिवार के 4 लोग गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब गए थे। शेखपुरा के रहने वाले मुकेश कुमार के परिजन अपने परिवार की एक महिला के श्राद्ध कर्म के बाद उमानाथ गंगा घाट पर स्नान कर रहे थे। परिवार का एक बच्चा गंगा नदी की तेज धारा में बहने लगा जिसके बाद उसे बचाने के लिए एक-एक कर पांच लोगों ने छलांग लगा दी। बच्चे समेत 6 लोग पानी में डूबने लगे। वहां मौजूद कई लोगों ने तुरंत कूदकर दो लोगों को तो बचा लिया, लेकिन चार लोग पानी में डूब गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement