Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar News: इंजीनियर संजय कुमार के घर विजिलेंस विभाग की रेड, बरामद किए गए करोड़ों रुपए

Bihar News: इंजीनियर संजय कुमार के पटना वाले घर से 1 करोड़ नकद बरामद हुआ है और वहीं किशनगंज में उसके घर से 3 करोड़ से भी अधिक की नगदी बरामद हुई है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 27, 2022 14:33 IST
Vigilance raid- India TV Hindi
Image Source : ANI Vigilance raid

Highlights

  • 3-4 ठिकानों पर हुई छापेमारी - DSP
  • किशनगंज प्रमंडल में तैनात हैं संजय कुमार
  • नोटों की गिनती के लिए मशीन मंगवानी पड़ी

Bihar News: बिहार में इंजीनियर संजय कुमार के आवास पर आय से अधिक संपत्ति मामले में विजिलेंस विभाग ने छापा मारा है। इस छापे में करोड़ों रुपए नकद और जेवरात जब्त किये गए हैं। इंजीनियर के पटना वाले घर से 1 करोड़ नकद बरामद हुआ है और वहीं किशनगंज में उसके घर से 3 करोड़ से भी अधिक की नगदी बरामद हुई है।  

3-4 ठिकानों पर हुई छापेमारी - DSP

विजिलेंस विभाग के DSP सुजीत सागर ने बताया कि, विजिलेंस विभाग पटना और किशनगंज में 3-4 ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है। उनके यहां पटना स्थित आवास से करीब एक करोड़ रुपये नकद बरामद किया गया है। कई दस्तावेज और गहने भी बरामद किए गए हैं। इसके साथ ही कैश की काउंटिंग चल रही है। 

किशनगंज प्रमंडल में हैं तैनात

इंजीनियर संजय कुमार के घर से 4 करोड़ रुपए बरामद बताये जा रहे हैं। इनमें किशनगंज के आवास से करीब 3 करोड़ और पटना के आवास से 1 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। संजय कुमार राय ग्रामीण कार्य विभाग के किशनगंज प्रमंडल में तैनात हैं। हालांकि नोटों की पूरी गिनती होने के बाद ही पूरी राशि के बारे में पता चल पाएगा। इसके साथ ही भारी मात्रा में गहने भी बरामद होने की बात सामने आ रही है। जमीन और मकान के भी कागज मिलने की बात सामने आ रही है।

नोटों की गिनती के लिए मशीन मंगवानी पड़ी

छापेमारी में भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद नोटों की गिनती के लिए मशीन मंगवानी पड़ी है। इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। बता दें कि संजय कुमार रॉय पर भ्रष्टाचार का आरोप हैं। बताया जा रहा है छापेमारी में इनकी काली कमाई और उसके जरिए अर्जित की गई और कई अवैध संपत्ति का खुलासा हो सकता है। संजय कुमार के घर पर निगरानी के 13 सदस्य छापेमारी कर रहे हैं घर से नोटों का ढेर बरामद होने के बाद अधिकारी भी दंग रह गए थे। इसके साथ ही विजलेंस विभाग की टीम शहर के रूईधासा स्थित ग्रामीण कार्य विभाग कार्यालय, लाइन मोहल्ला स्थित कार्यपालक अभियंता के आवास के साथ साथ कई दूसरे स्थानों पर छापेमारी कर रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement