Friday, April 26, 2024
Advertisement

बिहार की राजधानी पटना में 12 जून को होगी विपक्षी पार्टियों की बड़ी बैठक, अध्यक्षता करेंगे CM नीतीश

विपक्षी दलों की सबसे बड़ी बैठक 12 जून को बिहार की राजधानी पटना में होगी, जिसकी अध्यक्षता सीएम नीतीश कुमार करेंगे।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: May 28, 2023 23:56 IST
bihar cm nitish kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पटना में होगी विपक्ष की बड़ी बैठक

पटना: नई संसद के उद्घाटन पर विपक्ष का विरोध जारी है। इसी बीच एंटी मोदी मोर्चे का फिर से जुटान होने जा रहा है। बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों की एक बड़ी मीटिंग होने जा रही है। 12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है और इस बैठक की अध्यक्षता बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे। इस बैठक में बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC चीफ ममता बनर्जी भी शामिल हो सकती हैं, NCP अध्यक्ष शरद पवार भी इस बैठक में शामिल होंगे।

विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में हैं नीतीश

जद (यू) नेता मनजीत सिंह ने रविवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले गैर-भाजपा दलों के बीच एकता बनाने के नए प्रयासों के बीच 12 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। देर से ही सही, बिहार के मुख्यमंत्री गैर-बीजेपी दलों को एक मंच पर लाने के लिए नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने 22 मई को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद कांग्रेस ने घोषणा की थी कि "गैर-बीजेपी दलों के विशाल बहुमत" की बैठक जल्द ही होगी। एक महीने में कांग्रेस के साथ यह उनकी दूसरी बैठक थी।

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होगी विपक्ष की बड़ी बैठक

कर्नाटक में नई कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के एक दिन बाद, बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) नेता नीतीश कुमार ने रविवार को दिल्ली के अपने समकक्ष और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल से दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में उनके आवास पर मुलाकात की। कुमार ने क्षेत्रीय दलों के कई नेताओं से भी मुलाकात की और हाल ही में प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के दिल्ली अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की लड़ाई में उनके समर्थन की घोषणा की।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement