Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Video: ढोल-नगारों के साथ निकली बिहार पुलिस, टॉप 100 अपराधियों को पकड़ने के लिए अपनाया नया तरीका

बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने 100 अपराधियों की एक लिस्ट बनाई है। ये वो अपराधी हैं जो काफी लंबे समय से फरार चल रहे हैं। इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने एक नया तरीका भी अपनाया है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 05, 2023 20:57 IST
बदमाशों को पकड़ने ढोल-नगारों के साथ निकली बिहार पुलिस- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: INDIA TV बदमाशों को पकड़ने ढोल-नगारों के साथ निकली बिहार पुलिस

बिहार: राज्य में बढ़ते आरोप को रोकने और अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। गोपालगंज पुलिस ने लंबे समय से फरार चल रहे 100 आरोपियों की एक सूची बनाई है। इसके अलावा इनकी गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया है।

पुलिस ने अपनाया ये अनोखा तरीका

गोपालगंज पुलिस लंबे समय से फरार चल रहे आरोपियों को पकड़ने के लिए अब काफी गंभीर हो गई है। पुलिस ढोल-नगारों के साथ आरोपियों के घर पर पहुंच रही है और उनके घर पर एक इश्तिहार चश्पा रही है। पुलिस का कहना है कि अगर उन्होंने सरेंडर नहीं किया तो उनका घर कुर्क कर दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने कोर्ट से आदेश भी ले लिया है।

SP स्वर्ण प्रभात ने क्या कहा?

गोपालगंज SP स्वर्ण प्रभात ने बताया कि जो भी अपराधी जिले में लंबे समय से फरार चल रहे हैं उनकी एक सूची बनाई गई है। इस सूची में टॉप 100 अपराधियों का नाम है। इनकी गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन भी किया गया है। अगर इन्होंने खुद को पुलिस के हवाले नहीं किया तो इनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए कोर्ट से इश्तिहार निर्गत कराया गया है, जिन्हें इनके घरों पर चश्पाया जा रहा है।

नैन मटिहानी गांव में पुलिस ने की कार्रवाई

मीरगंज थाना क्षेत्र के नैन मटिहानी गांव में 5 अक्टूबर 2022 को मकसूद नट की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में मीरगंज थाने में मृतक के भाई ने 14 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस ने अभी तक 7 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है मगर अभी भी 7 अभियुक्त फरार हैं। इन अभियुक्तों के नाम गणेश नट, दिनेश नट, महेश नट, धनजी नट, रमेश नट, रूदल नट और दुलदुल नट है। पुलिस इनकी गिरफ्तारी के लिए बिहार से यूपी तक छापेमारी कर चुकी है। मगर तब भी ये पुलिस की पकड़ में नहीं आए। अब पुलिस ने डुगडुगी बजाकर फरार बदमाशों को सरेंडर करने के लिए कहा है। अगर अभियुक्त ऐसा नहीं करते हैं तो इनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी।

(बिहार के गोपालगंज से अयाज अहमद की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

VIDEO: दोस्त की पत्नी पर थी गंदी नजर, बीच में आया पति तो करा दी हत्या; डेढ़ साल बाद हुआ मर्डर का खुलासा

VIDEO: नशे के लिए मांग रहा था पैसे, नहीं मिला तो लोहे की रॉड से पीट-पीटकर की मां की हत्या

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement