Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'अच्छा काम हो रहा है', बिहार के सरकारी स्कूलों में छुट्टियों की कटौती पर नीतीश कुमार का बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सरकारी स्कूलों में छुट्टियों की कटौती पर बोलते हुए कहा कि इस पर कोई विवाद नहीं है और अच्छा काम हो रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 02, 2023 16:01 IST
Nitish Kumar,Nitish Kumar News, Bihar, Bihar News- India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

पटना: बिहार के सरकारी स्कूलों में छुट्टियों की कटौती पर जारी सियासत के बीच पूरे मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है। सूबे में मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने द्वारा सरकारी स्कूलों में पर्व त्योहार की छुट्टियों पर मोर्चा खोलने के जवाब में नीतीश कुमार ने साफ कहा है कि अच्छा काम हो रहा है। उन्होंने इस मामले को लेकर हो रहे विवाद पर भी जवाब देते हुए कहा कि विवाद कहां है। उन्होंने कहा कि छुट्टियों में कटौती को लेकर किसी तरह का विवाद नहीं है, सब झूठ बोलते रहते हैं।

'लोग यही न चाहते हैं कि सब कोई पढ़े'

नीतीश कुमार ने अपने अंदाज में कहा, 'अरे भाई, सब कोई पढ़ना चाहता है, इसमें कहां कोई बुराई है। हम लोग यही न चाहते हैं जी कि सब कोई पढ़े। तो इसी को लेकर न ये सब चीज हो रहा है। इसमें कहां कोई गलत बात है।' सीएम ने आगे कहा कि अधिकारी और विभाग समझते हैं तो फैसला लेते है, इसमें क्या गलत है। उन्होंने कहा, 'हमको आश्चर्य होता है कि इसमें कोई विवाद होता है। हम तो चाहते हैं कि पढ़ाई समय पर होती रहे। किसी को कोई शिकायत है तो मुझसे आकर मिल सकता है।'

हिंदुओं के त्योहारों की छुट्टियों में कटौती
बता दें कि बिहार में रक्षाबंधन सहित हिंदुओं के कई त्योहारों की छुट्टियों में कटौती की गई है। शिक्षक संघ, शिक्षक और बीजेपी छुट्टियों में इस कटौती का विरोध कर रहे हैं। सीएम ने 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर भी कोई साफ जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि इस पर तो सदन में बात होगी। नीतीश ने कहा कि ‍उन्हें पहले से ही संदेह है कि लोकसभा चुनाव समय से पहले होगा। उन्होंने जनगणना नहीं कराने पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जो करना है वह हो नहीं रहा है, जो चीज नहीं करना है वह कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल घबराहट में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement