Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bihar Political Crisis: 'राजतिलक की करो तैयारी, आ रहे हैं लालटेन धारी', जानिए लालू की बेटियों ने और क्या कहा

Bihar Political Crisis: बिहार में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) गठबंधन का टूटना लगभग तय है। सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: August 09, 2022 13:59 IST
Lalu Yadav daughters- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lalu Yadav daughters

Highlights

  • लालू यादव की बेटियों ने किए ट्वीट
  • बिहार में जेडीयू और बीजेपी गठबंधन का टूटना लगभग तय
  • बीजेपी कोटे के मंत्री देंगे इस्तीफा-सूत्र

Bihar Political Crisis: बिहार में राजनीतिक हलचल के बीच राजनीतिक बदलाव की संभावना साफ़ दिखने लगी है सियासी उलटफेर की संभावना के बीच लालू परिवार की ओर से संकेत मिला है। आरजेडी चीफ लालू यादव की बेटी ने ट्वीट कर बड़ा संकेत दिया है। लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर कहा, "राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं, लालटेन धारी।"

लालू यादव की बेटियों ने किए ट्वीट 

रोहिणी आचार्य ने ट्वीट करते हुए कहा कि राजतिलक की करो तैयारी आ रहे हैं, लालटेन धारी। इस ट्वीट में उन्होंने भोजपुरी के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का गाना भी पोस्ट  किया है, जिसमें बिहार में सरकार बनाने की बात हो रही है और लालू यादव के नाम से यह गाना है। 

वहीं लालू यादव की दूसरी बेटी चंदा यादव ने भी ट्वीट करके एक बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने तेजस्वी यादव की एक फोटो शेयर की है। उस तस्वीर पर लिखा गया है- 'तेजस्वी भव: बिहार'। इस ट्वीट से माना जा रहा है कि बिहार की राजनीतिक तस्वीर शायद बदलने की तैयारी हो गई है।

JDU-BJP का गठबंधन टूटना तय 

बिहार में जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) गठबंधन का टूटना लगभग तय है। सूत्रों की मानें तो सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है। वहीं बीजेपी कोटे मंत्री अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपने वाले हैं। फिलहाल जनता दल यूनाइटेड के विधायकों और सांसदों की बैठक चल रही है। इस बैठक में बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर अहम फैसला होनेवाला है। वहीं कांग्रेस के विधायकों की बैठक में नीतीश कुमार को समर्थन देने का फैसला लिया गया है। वहीं आरजेडी के विधायक दल की बैठक भी होनेवाली है।

बीजेपी कोटे के मंत्री देंगे इस्तीफा-सूत्र

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी कोटे के मंत्री अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप देंगे। बताया जाता है कि इस फैसले से पहले डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के घर पर बैठक हुई जिसमें मंत्रियों के इस्तीफा देने पर सहमति बनी है। उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से भी राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा गया है। माना जा रहा है कि कुछ घंटे में गठबंधन टूटने पर औपचारिक फैसला लिया जा सकता है।

गवर्नर से मिलने के बाद नीतीश इस्तीफा देंगे-तारिक अनवर

बिहार के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का बयान-गवर्नर से मिलने के बाद नीतीश इस्तीफा देंगे और उसके बाद सभी दल बैठकर चर्चा करेंगे। कम्यूनल ताकतों को रोकने के लिए कांग्रेस समर्थन देगी। राजनीति में स्थिति बदलती रहती है। नीतीश मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं इस पर चर्चा होगी। नीतीश गवर्नर से मिलकर इस्तीफा देंगे उसके बाद बैठक होगी। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement