Bihar Politics: बिहार में फिर होगा बड़ा उलटफेर? PK ने CM नीतीश के वादे का सरेआम यूं उड़ाया मजाक

Bihar Politics: प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा कि आने वाले समय में राजनीतिक उठापटक अभी और होगी। उन्होंने कहा, अभी हमको आए हुए 3 महीने ही हुए और बिहार की राजनीति 180 डिग्री घूम गई।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Published on: August 17, 2022 20:30 IST
Prashant Kishor and Nitish Kumar- India TV Hindi News
Image Source : PTI Prashant Kishor and Nitish Kumar

Highlights

  • अगला विधानसभा चुनाव आते-आते कई बार बिहार की राजनीति घूमेगी- PK
  • नीतीश कुमार 'फेवीकॉल' लगाकर अपनी कुर्सी पर बैठ गए- PK
  • 'ये सरकार जुगाड़ पर चल रही है, इसे जनता का विश्वास प्राप्त नहीं है'

Bihar Politics: चुनावी रणनीतिकार के तौर पर ख्‍यात प्रशांत किशोर (PK) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 20 लाख लोगों को नौकरी देने के मामले पर जोरदार निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर ये सरकार 1-2 साल में अगर 5-10 लाख नौकरियां दे देती है, तो मैं इनके समर्थन में अपना अभियान वापस ले लूंगा। उन्होंने कहा कि उन्हें नेता मान लूंगा। अपने जन सुराज अभियान के तहत समस्तीपुर पहुंचे प्रशांत किशोर ने बुधवार को महागठबंधन सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो नियोजित शिक्षक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं, उन्हें तो समय पर सरकार वेतन दे नहीं पा रही और नई नौकरियां कहां से दे पाएगी।

'अभी कई बार बिहार की राजनीति घूमेगी'

प्रशांत किशोर ने दावा करते हुए कहा कि आने वाले समय में राजनीतिक उठापटक अभी और होगी। प्रशांत किशोर ने कहा, अभी हमको आए हुए 3 महीने ही हुए और बिहार की राजनीति 180 डिग्री घूम गई। अगला विधानसभा चुनाव आते-आते अभी कई बार बिहार की राजनीति घूमेगी। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार 'फेवीकॉल' लगाकर अपनी कुर्सी पर बैठ गए हैं और बाकी की पार्टियां कभी इधर तो कभी उधर होती रहती हैं।

'जुगाड़ पर चल रही है नीतीश सरकार'
प्रशांत किशोर ने कहा कि जनता ने इस सरकार को वोट नहीं दिया था। ये सरकार जुगाड़ पर चल रही है, इसे जनता का विश्वास प्राप्त नहीं है। उन्होंने 2005 से 2010 के बीच एनडीए सरकार के काम की प्रशंसा भी की।

'नीतीश कुमार का 10 सालों में यह छठा प्रयोग'
इससे पहले हाल ही में नीतीश कुमार के पाला बदलने पर प्रशांत किशोर ने अहम बयान दिया था। प्रशांत किशोर ने कहा था कि नीतीश कुमार ने 10 सालों में यह छठा प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि इससे उनकी राजनीतिक स्थिति पर भी असर होगा,उन्होंने कहा कि यह संभावनाओं की भी बात है ऐसा नहीं है कि उनका नुकसान नहीं हुआ है, 115 विधायकों वाली पार्टी अब 43 पर आ गई है।

navratri-2022