Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Bihar Politics: बिहार के कृषि मंत्री पर सुशील मोदी ने बोला हमला, CM नीतीश से पूछा- कैबिनेट में कैसे रख सकते हैं?

Bihar Politics: सुशील कुमार मोदी ने कहा, राज्य में हुए चावल घोटाले के सिलसिले में नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के खिलाफ 2013 में दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 21, 2022 20:26 IST
Sushil Modi And Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Sushil Modi And Nitish Kumar

Highlights

  • 'सिंह के खिलाफ 2013 में दो प्राथमिकी दर्ज की गई'
  • 5.31 करोड़ के चावल के गबन का आरोप है: मोदी
  • 'घोटाले के सिलसिले में सिंह को जेल भी भेजा गया'

Bihar Politics: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने 2013 के चावल घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर आरजेडी के नेता और राज्य के नए कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को मंत्रिमंडल से हटाने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है। पत्रकारों से बातचीत में सुशील कुमार मोदी ने कहा, "राज्य में हुए चावल घोटाले के सिलसिले में सिंह के खिलाफ 2013 में दो प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कैमूर स्थित दो चावल मिलों के मालिक सिंह पर राज्य खाद्य निगम के 5.31 करोड़ रुपये के चावल के गबन का आरोप है।"

'सिंह को अभी भी राज्य सरकार को 12 करोड़ भुगतान करना है'

उन्होंने कहा, "घोटाले के सिलसिले में सुधाकर सिंह को जेल भी भेजा गया था। जब उन्होंने जमानत के लिए हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया तो 60 लाख रुपये के मुचलके पर उन्हें जमानत मिली।" सुशील ने आरोप लगाया कि सिंह को अभी भी राज्य सरकार को 12 करोड़ रुपये (5.31 करोड़ रुपये का 12 साल के ब्याज के साथ) भुगतान करना है। 

CM Nitish Kumar

Image Source : FILE PHOTO
CM Nitish Kumar

'सीएम नीतीश कुमार ऐसे मंत्रियों को मंत्रिमंडल में कैसे रख सकते हैं?'

उन्होंने सवाल किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ऐसे मंत्रियों को अपने मंत्रिमंडल में कैसे रख सकते हैं? पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों को तत्काल मंत्रिमंडल से हटाया जाना चाहिए। सिंह के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी पर मुख्यमंत्री से स्पष्टीकरण मांगते हुए सुशील ने कहा, "उन्हें बताना चाहिए कि क्या सिंह को मंत्रिमंडल में रखना सही होगा, जबकि उन पर 12 करोड़ रुपये बकाया हैं।" राज्य की नवगठित महागठबंधन सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि सहकार में शामिल सहयोगियों कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास की ओर से भी मंत्रिमंडल में कार्तिक कुमार और सुधाकर सिंह को शामिल करने पर सवाल उठाया जा रहा है।

नीतीश के पहले के कार्यकाल में सिंह पर चावल घोटाले का आरोप लगा था

गौरतलब है कि नीतीश कुमार के पहले के कार्यकाल में सुधाकर सिंह पर 2013 में चावल घोटाले का आरोप लगा था। उनके खिलाफ रामगढ़ थाने में दो मामले दर्ज हुए थे। प्राथमिकी के अनुसार, सुधाकर सिंह की चावल मिल का सरकार के साथ चावल प्रसंस्करण समझौता था और उन्होंने सरकार की ओर से दिए गए चावल का कथित तौर पर गबन कर लिया। हालांकि, आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह की ओर से बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी की ओर से उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement