Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बिहार के सासाराम जिले में हुए बम धमाके में हुआ बड़ा खुलासा, रेलवे स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा

बिहार के सासाराम में हुए बम धमाके में बड़ा खुलासा हुआ है। बम बनाते समय बम फट गया जिसमें एक शख्स के दोनों हाथ उड़ गए हैं। इस घटना के बाद रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Updated on: April 02, 2023 11:16 IST
sasaram bomb blast- India TV Hindi
Image Source : ANI बिहार सासाराम बम धमाके में बड़ा खुलासा

सासाराम: बिहार के सासाराम जिले में शनिवार की रात हुए बम ब्लास्ट के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बीती रात सासाराम के शहजुमा मोहल्ले में हुए बम ब्लास्ट से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इस बम ब्लास्ट में 6 लोग घायल हुए हैं। बताया जाता है कि साहजमा मोहल्ले में मस्जिद के पास एक कैंपस में कुछ लोग बम बना रहे थे। उसी दौरान विस्फोट हुआ। जिसमें एक व्यक्ति का दोनों हाथ ब्लास्ट में पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं। जबकि अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए उत्तर प्रदेश के वाराणसी भेजा गया है। पहले तो सभी को सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया। जहां से सबको बनारस भेजा गया।

डीएम-एसपी ने दी ये जानकारी

मामले में डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है। डीएम धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि अब तक 32 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। बम बनाए जाने के दौरान ब्लास्ट की सूचना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही घायलों के परिजनों का कहना है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने बमबारी की है। जबकि डीएम ने पूरे मामले का खंडन किया है और कहा है कि माहौल बिगाड़ने के लिए कुछ लोग ऐसी अफवाह फैला रहे हैं।  शहर में 1100-1200 सुरक्षाकर्मी तैनात। जनता अफवाहों पर विश्वास न करे।

 एसपी रोहतास, विनीत कुमार ने कहा है कि शहर भर में छापेमारी जारी है, अब तक 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। संवेदनशील इलाकों में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं और फ्लैग मार्च किया गया है।

सासाराम में हिंसा को देखते हुए रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ाई गई है। स्टेशन पर RPF ने अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया है।

बम बनाने के दौरान घायल हुए लोगों के नाम हैं- मो. इरफान,मो. राशिफ, मो. शहजाद, मो. आदिल, गुलाम हसन और मो. अखलाक। डीएम धर्मेंद्र कुमार ने ये जानकारी दी है।

सासाराम से रंजन कुमार सिंह की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: माफिया अतीक अहमद का बहनोई अखलाक गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड में किया था ये बड़ा काम

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में आज बीजेपी संग सीएम शिंदे, संभाजीनगर में महाविकास अघाड़ी के साथ होंगे उद्धव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement