Monday, April 29, 2024
Advertisement

बिहारः BJP नेता शाहनवाज़ हुसैन विधान परिषद सदस्यता की शपथ ली, सीएम नीतीश कुमार भी रहे मौजूद

शाहनवाज हुसैन ने आज विधान परिषद के सदस्य के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 29, 2021 13:43 IST
बिहारः BJP नेता शाहनवाज़ हुसैन विधान परिषद सदस्यता की शपथ ली, सीएम नीतीश कुमार भी रहे मौजूद- India TV Hindi
Image Source : ANI/TWITTER बिहारः BJP नेता शाहनवाज़ हुसैन विधान परिषद सदस्यता की शपथ ली, सीएम नीतीश कुमार भी रहे मौजूद

पटना: भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय राजनीति से अब बिहार की राजनीति में भेज गए शाहनावाज हुसैन ने आज विधान परिषद के सदस्य के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद थे। शाहनवाज हुसैन को पार्टी ने विधानपरिषद का टिकट दिया और वे निर्विरोध निर्वाचित किए गए। शाहनवाज अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं।

शाहनवाज हुसैन और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी को राज्य विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था। बिहार विधान परिषद की इन दोनों सीटों के लिए मतदान 28 जनवरी को निर्धारित किया गया था। लेकिन, नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को हुसैन और सहनी के अलावा किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया। 

नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 21 जनवरी को दोनों को पटना प्रमंडल आयुक्त सह निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल ने निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया। हुसैन ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा खाली की गई सीट से जबकि सहनी पूर्व मंत्री बिनोद नारायण झा द्वारा बिहार विधानसभा के लिए निर्वाचित होने पर खाली सीट के लिए नामांकन दाखिल किया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement