Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बौखलाना नीतीश कुमार को पड़ रहा भारी, भाजपा के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए जीतनराम मांझी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक के बाद एक गलती कर रहे हैं। विधानसभा में पहले महिलाओं पर उन्होंने टिप्पणी की और अब जीतनराम मांझी को लकेर उन्होंने बयान दिया है। इस बीच भाजपा विधायकों द्वारा नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसमें अब जीतनराम मांझी भी शामिल हो गए हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Avinash Rai Published on: November 10, 2023 11:50 IST
BJP LEADERS AND Jitan Ram Manjhi is protesting against Nitish Kumar demanded resignation- India TV Hindi
Image Source : PTI बौखलाना नीतीश कुमार को पड़ रहा भारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीते दिनों महिलाओं को लेकर विवादित बयान दिया था। दरअसल बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार जाति आधारित जनगणना रिपोर्ट पर भाषण दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने महिलाओं को लेकर विवादित टिप्पणी की। हालांकि जब नीतीश कुमार की चारों तरफ आलोचना होने लगी तो उन्होंने अपने बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांग ली। नीतीश कुमार के माफी मांगने के बाद भी यह विवाद शांत नहीं हो रहा है। गुरुवार को बिहार विधानसभा में खूब बहसबाजी हुई जिसमें नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी पर भी हमला किया। बता दें कि नीतीश कुमार बयान को लेकर भाजपा ने हमलावर रुख अपनाया हुआ है। 

बिहार विधानसभा की सीढ़ियों पर विरोध प्रदर्शन

बिहार विधानसभा के गेट की सीढ़ियों पर NDA दल के विधायकों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में अब जीतन राम मांझी भी शामिल हो गए हैं। दरअसल नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की जा रही है। बता दें कि गुरुवार को नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग को लेकर भाजपा विधायकों ने विधानसभा के अंदर और बाहर खूब प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा विधायक वेल में आकर हंगामा करने लगे। राजद विधायक भी वेल में आने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान मार्शल की मदद से बीच-बचाव किया। इस घटना के बाद विधानसभा को 2 बजे तक स्थगित कर दिया गया था। 

बौखला गए हैं नीतीश कुमार

विधानसभा की कार्यवाही जब एक बार फिर शुरू हुई तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक के बाद एक कई ऐसे बयान दिए जिसपर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया। नीतीश कुमार ने सदन में अपना आपा खो दिया और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर भड़क गए। बता दें कि आरक्षण संशोधन बिल पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान जीतनराम मांझी अपनी बात रख रहे थे। इस बीच नीतीश कुमार ने गुस्से में आकर कह दिया कि मेरी मूर्खता से सीएम बना ये। कोई ज्ञान है इसको? नीतीश ने फिर गुस्से में जीतनराम मांझी की तरफ देखकर कहा कि ये गवर्नर बनना चाहता है, पहले भी आपलोगों के पीछे घूमता था, बनवा दीजिए गवर्नर।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement