Saturday, May 04, 2024
Advertisement

बिहार में BPSC परीक्षार्थियों ने ट्रेनों पर किया कब्जा, स्टेशन से लेकर कोच की हालत देख सांस फूल जाए; VIDEO

बिहार में बीपीएससी परीक्षा के लिए इलाहाबाद, मेरठ, बनारस जैसे कई शहरों से परीक्षार्थी आए। लेकिन उनके आने जाने के लिए कोई इंतजाम ना होने के कारण मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जो आलम देखने को मिला, उसे देखकर साधारण आदमी की सांस फूल जाए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 15, 2023 7:34 IST
BPSC examinees- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अभियार्थियों की भारी भीड़

बिहार के मुजफ्फरपुर में बीपीएससी परीक्षार्थियों ने ट्रेनों पर कब्जा कर लिया था। परीक्षा समाप्त होने के बाद घर लौटने के लिए परीक्षार्थियों ने एक नहीं बल्कि कई ट्रेनों पर कब्जा कर लिया। ऐसे में सफर कर रहे दूसरे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। प्लेटफार्म से लेकर मुसाफिरखाना तक ऐसी भीड़ उमड़ी कि मानो कोई कुंभ का मेला हो। छात्रों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि नियंत्रण करने में आरपीएफ और जीआरपी के पसीने छूट गए। दरअसल, बीपीएससी द्वितीय चरण की शिक्षक परीक्षा खत्म होने के बाद अभियार्थियों की मुजफ्फरपुर जंक्शन पर एकाएक भारी सख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। तब ये दृश्य सामने आए। 

पवन एक्सप्रेस पर परीक्षार्थियों ने किया कब्जा

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अवध असम, मुंबई जाने वाली पवन एक्सप्रेस पर परीक्षार्थियों ने कब्जा जमा लिया था। इस दौरान जंक्शन के प्लेटफार्म से लेकर सर्कुलेटिंग एरिया व मुसाफिरखाना में अभ्यर्थियों की भीड़ पटी रही। पूरा जंक्शन परीक्षार्थियों से भरा रहा। ट्रेन आते ही सभी परीक्षार्थियों ने बोगी में कब्जा जमा लिया। परीक्षार्थी जान जोखिम में डालकर ट्रेन आते ही पटरी के किनारे खड़े हो गए और घर जाने के लिए ट्रेन में बस किसी भी तरह सवार हो गए। भीड़ इस कदर ठस गई कि सफर कर रहे यात्रियों को ट्रेन से उतरना तक मुश्किल हो गया। 

परीक्षार्थी ने सुनाया अपना दर्द

इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी के जवान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जुटे रहे और लोगों को ट्रेन या गेट से लटककर यात्रा नहीं करने के सलाह देते रहे। यूपी, इलाहाबाद, मेरठ, बनारस से बीपीएससी परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों ने कहा कि कई ट्रेन रद्द हैं। हमें किसी तरह घर जाना है। जाने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है, इसलिए ट्रेन पर लोग लटक कर जा रहे हैं। एक परीक्षार्थी आकाश सिंह ने बताया कि बीपीएससी प्राइमरी की हम परीक्षा देने आए थे। यहां आने-जाने की सबसे बड़ी समस्या देखने को मिली। परीक्षार्थी ने बताया कि वह प्रयागराज, उत्तर प्रदेश से आया है और जिस तरह से ट्रेन की व्यवस्था उससे लग रहा कि एक दिन बाद ही पहुंच पाएगा। जबकि उसकी अगले दिन एक और परीक्षा है। परीक्षार्थी ने कहा कि किसी तरह जद्दोजहद में ही घर जाएंगे, लेकिन लटक कर नहीं जाएंगे।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement