Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बिहार के बक्सर में किसानों का उग्र प्रदर्शन, पुलिस की गाड़ियों को फूंका

बक्सर में हालात ये हो गए हैं कि उग्र किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी है।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: January 11, 2023 14:19 IST
Buxar Farmers, Buxar Police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बक्सर में पुलिस ने घरों में घुसकर भी लाठियां बरसाई हैं।

बक्सर: बिहार के बक्सर में मुआवजे की मांग कर रहे लोगों पर पुलिसिया अत्याचार को लेकर किसान उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिसिया कार्रवाई से गुस्साए किसानों ने पुलिस की कई गाड़ियों में तोड़फोड़ के साथ आगजनी भी की है। हालात इस कदर बेकाबू हो गए कि उग्र किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी है। दरअसल, थर्मल पावर प्लांट के लिए जमीन का अधिग्रहण किया गया है, जिसके मुआवजे की मांग कर रहे किसानों पर पुलिसिया अत्याचार के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

घरों में घुसकर पुलिस ने की लोगों की पिटाई

बता दें कि बक्सर के चौसा में निर्माणाधीन थर्मल पावर प्रोजेक्ट में वाटर पाइप लाइन और रेलवे कॉरिडोर के लिए मुआवजे की मांग कर रहे किसानों की पुलिस ने मंगलवार की रात जमकर पिटाई की थी। भारी संख्या में पुलिस किसनों के घरों में घुस गई, और जो सामने आया उसकी पिटाई करती गई। यहां तक कि महिलाओं और बच्चों को भी नहीं बख्शा गया। पुलिस के अत्याचार का यह वीडियो सामने आते ही बवाल मच गया और आक्रोशित किसानों ने पावर प्लांट पर धावा बोल दिया।

लगभग 3 महीने से धरना दे रहे थे किसान
किसान अपनी जमीन के उचित मुआवजे को लेकर यहां लगभग 3 महीने से लगातार धरना दे रहे हैं। किसानों का आरोप है कि पाइपलाइन के लिए उनकी जमीन का जबरन अधिग्रहण किया जा रहा है। इसका विरोध करते हुए किसान प्लांट के गेट पर धरना देने लगे। किसानों के धरना देने के बाद कामकाज बाधित हो गया, जिसके बाद पुलिस बनारपुर गांव के किसानों के घर में घुस गई और जो भी मिला उसकी पिटाई कर दी। पिटाई के बाद पुलिस 3 युवकों को गिरफ्तार कर थाने ले गई, जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement