Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित पांच जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मंगलवार को हवाई सर्वेक्षण किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 06, 2021 20:34 IST
CM Nitish Kumar conducts aerial survey of flood affected areas of Bihar- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का मंगलवार को हवाई सर्वेक्षण किया।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पश्चिम चम्पारण, पूर्वी चम्पारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और शिवहर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का मंगलवार को हवाई सर्वेक्षण किया। मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित पश्चिम चम्पारण जिले के रामनगर, नरकटियागंज, गौनाहा, चनपटिया एवं मझौलिया, पूर्वी चम्पारण जिले के सुगौली, रामगढ़वा, छौड़ादानो, बंजरिया, चिरैया, ढाका, पताही एवं मधुबन, मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट, कटरा एवं औराई तथा सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर, बेलसंड एवं बैरगनिया तथा शिवहर जिले के तीन प्रखण्डों का हवाई सर्वेक्षण किया। 

हवाई सर्वेक्षण से लौटने के बाद पटना हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार शुरु से ही अधिक बारिश के कारण कई जगह बाढ़ की स्थिति पैदा हो गयी है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं कुछ दिन के लिए आंखों का इलाज कराने दिल्ली गया था। लौटने के बाद बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति का जायजा लेने के लिये हमने पांच जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया है। कल बाढ़ प्रभावित और तीन जिलों का जायजा लूंगा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सर्वेक्षण के दौरान नदियों की वर्तमान स्थिति का भी जायजा लिया। हमारी प्राथमिकता में यह काम सबसे ऊपर है।’’ हवाई सर्वेक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, जल संसाधन विभाग के सचिव संजीव हंस एवं मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement