Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बिहार पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, खड़गे बोले- 'धर्म के नाम पर देश तोड़ रही बीजेपी', जानें और क्या कहा?

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को बिहार पहुंच गई और वहां इस यात्रा की शुरुआत हुई। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर निशाना साधा है। मल्लिकार्जुन ने धर्म के नाम पर देश तोड़ने का आरोप बीजेपी पर लगाया।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: January 05, 2023 23:15 IST
Mallikarjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : FILE Mallikarjun Kharge

कांग्रेस ने बिहार के बांका जिले के मंदार पर्वत से गुरुवार को राज्य में 'भारत जोड़ो यात्रा' की शुरुआत की। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को इसकी विधिवत शुरुआत की। इस यात्रा में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा समेत तमाम बड़े दिग्गजों ने हिस्सा लिया। बिहार में भारत जोड़ो यात्रा 1200 किलोमीटर की है। मंदरा पर्वत से शुरू इस यात्रा के पहले दिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे खुद मौजूद रहे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि भाजपा बेरोजगारों को नौकरी नहीं दे रही है और देश की आर्थिक स्थिति कमजोर होती जा रही है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, "वे हमेशा कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने 70 सालों में क्या किया है, यदि कांग्रेस 70 सालों में कुछ नहीं करती तो मोदीजी, आप देश के प्रधानमंत्री नहीं होते।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जम्हूरियत को बचाया, कांग्रेस ने संविधान को बचाया। सब कुछ कांग्रेस ने किया। पंडित जवाहरलाल नेहरू ने देश को तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ाया।

खड़गे ने सवाल किया, "एम्स, आईआईटी, इतने सारे इंजीनियरिंग कॉलेज किसके हैं? सब इस देश के हैं और इनका निर्माण कांग्रेस की सरकारों ने करवाया।"

उन्होंने कहा, "आज देश में जो कुछ भी दिख रहा है, सब कांग्रेस की देन है ना कि भाजपा की। जिनको हमने इंजीनियर बनाया आपने उनको गुमराह किया है। एक-दूसरे के खिलाफ समाज को तोड़ना, धर्म के नाम पर लड़ाना, यही भाजपा का काम है।"

खड़गे ने कहा, "हजारों पद रिक्त हैं, लेकिन मोदी सरकार युवाओं को नौकरी नहीं दे रही है। प्रधानमंत्री ने कहा था कि वे महंगाई कम करेंगे, विदेशों से काला धन वापस लाएंगे, हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे, जबकि अब महंगाई और बेरोजगारी से पूरा देश त्रस्त है।"

बांका से शुरू होकर यह यात्रा भागलपुर, नवगछिया, खगड़िया, बेगूसराय, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पटना, आरा, बक्सर, कैमूर, सासाराम, औरंगाबाद, गया होते हुए बोधगया में जाकर खत्म होगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement