Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Coronavirus: बिहार में एक दिन में 1432 नए मामले, पूर्व अंडर सेक्रेटरी की संक्रमण से मौत

बिहार में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 1,432 मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 18,853 हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 14, 2020 21:12 IST
Coronavirus: बिहार में एक दिन में 1432 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 18,853 हुई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus: बिहार में एक दिन में 1432 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 18,853 हुई

पटना: बिहार में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा 1,432 मामले सामने आने के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 18,853 हो गई है। यह जानकारी आज स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई है। पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में तीन, गया में दो तथा खगडिया, मुंगेर, पश्चिम चंपारण एवं पूर्णिया जिले में एक—एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढकर 143 हो गयी। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले में विस्फोटक वृद्धि दर को देखते हुए राज्य सरकार ने पूरे राज्य में 16 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। 

7 दिन में 35 से ज्यादा लोगों की मौत

बिहार में कोरोना महामारी का प्रकोप इतनी तेजी से बढ़ रहा है कि सिर्फ एक हफ्ते के अंदर राज्य में 5 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं।  जबकि 7 दिन में ही 35 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

गृह विभाग के पूर्व अंडर सेक्रेटरी उमेश रजक की मौत 
कोरोना से गृह विभाग के पूर्व अंडर सेक्रेटरी उमेश रजक की मौत हो गई है। पटना एम्स में उनकी मौत हुई है। हाल ही में एम्स के बाहर तड़पते हुए इनका एक वीडियो वायरल हुआ था। हालांकि उसी दिन उन्हें उन्हें एम्स में एडमिट कर लिया गया था। IGIMS से रेफर होकर उस दिन कुल 8 मरीज AIIMS आये थे लेकिन उमेश रजक समेत सिर्फ 2 को ही जगह मिल सकी थी, बांकी के 6 मरीजों को लौटा दिया गया था।गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को भी कोरोना का संक्रमण हो गया है। वे अगले कुछ दिनों तक अपने घर में ही होम क्वॉरन्टीन रहेंगे।

भाजपा मुख्यालय में कोरोना से 24 लोग संक्रमित पाए गए 
बिहार भाजपा मुख्यालय में पार्टी के चार वरिष्ठ पदाधिकारियों सहित 20 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मीडिया के एक वर्ग की रिपोर्ट में हालांकि यह संख्या 75 से अधिक बतायी गयी है पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा, "केवल 24 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। ये रिपोर्ट प्रारंभिक रैपिड परीक्षणों की हैं और हम अभी भी व्यापक क्यूटी आरपीआर के परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।पॉजिटिव परीक्षण वालों में से किसी में भी रोग के लक्षण नहीं है फिर भी सावधानीपूर्वक ये सभी लोग अपने-अपने घरों में पृथकृ-वास कर रहे हैं।” राज्य भाजपा प्रमुख ने कहा कि हाल ही में परिसर का दौरा करने वाले एक व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने की जानकारी होने पर पार्टी कार्यालय के अनुरोध पर सोमवार को नमूने एकत्र किए गए थे। 

 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement