Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Coronavirus: बिहार में चार और मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 595 हुई

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 595 हो गई है। इससे पहले कल पटना के खाजपुरा इलाके में बीएमपी जवानों में संक्रमण पाया गया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 09, 2020 23:08 IST
Coronavirus: बिहार में चार और मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 595 हुई- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus: बिहार में चार और मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 595 हुई

पटना: बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 595 हो गई है। इससे पहले कल पटना के खाजपुरा इलाके में बीएमपी जवानों में संक्रमण पाया गया था। इन पांचों की आयु 30, 36, 50, 52 और 57 वर्ष है। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस राज्य के 38 में से 36 जिलों में फैल गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक पांच मरीजों ने जान गंवाई है और जबकि 267 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। रोहतास, मुंगेर, वैशाली, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी जिलों में एक-एक मामला सामने आया।

अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले सभी लोग पुरुष थे और केवल एक को छोड़कर उनमें से सभी 60 वर्ष की आयु के कम के थे तथा उन्हें पहले से ही अन्य बीमारियां थीं। कोरोना वायरस के सबसे अधिक 102 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं। इसके बाद बक्सर में 56, रोहतास में 54 और पटना में 46 मामले सामने आए। अधिकारियों ने बताया कि पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर और दरभंगा में सात केंद्रों में अभी तक कुल 32,767 नमूनों की जांच की गई है।

 दिमागी बुखार से प्रभावित जिलों में भेजी गई 28 एम्बुलेंस 

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दिमागी बुखार (एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम) से प्रभावित राज्य के सात जिलों के लिए शनिवार को 28 एम्बुलेंस रवाना की। इन 28 एम्बुलेंस में से आठ को सर्वाधिक प्रभावित मुजफ्फरपुर जिले में भेजा गया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार पूर्वी और पश्चिमी चम्पारण को पांच-पांच और सीतामढ़ी जिले में चार एम्बुलेंस भेजी गईं हैं। समस्तीपुर, गोपालगंज, और सिवान जिले में दो एम्बुलेंस भेजी गई।

विज्ञप्ति में कहा गया कि दिमागी बुखार से प्रभावित राज्य के 11 जिलों में एम्बुलेंस की संख्या बढ़कर 426 हो गई है। मुजफ्फरपुर के श्री कृष्णा मेडिकल कालेज और अस्पताल में पिछले एक महीने में तीन बच्चों को दिमागी बुखार से अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसी अस्पताल में पिछले साल 120 बच्चों की मौत हो गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement