Sunday, May 12, 2024
Advertisement

लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव-राबड़ी-तेजस्वी पर आज आरोप तय करेगी कोर्ट, जानें पूरा मामला

लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की सीबीआई कोर्ट आज लालू यादव, राबड़ी देवी और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ आरोप तय करेगी। इस मामले में कुछ 17 आरोपी हैं। लालू परिवार फिलहाल जमानत पर है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 20, 2023 6:58 IST
बेटे तेजस्वी के साथ लालू यादव- India TV Hindi
Image Source : FILE- ANI बेटे तेजस्वी के साथ लालू यादव

Land For Job Case: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन मामले में दिल्ली की अदालत आरजेडी सुप्रीमों लालू यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ आज आरोप तय करेगी। इस मामले में लालू परिवार समेत 17 आरोपी हैं। इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव और सांसद मीसा भारती को जमानत मिल चुकी है। इस मामले में सीबीआई ने लालू परिवार के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी। तेजस्वी पर आरोप है कि लालू यादव जब रेल मंत्री थे तो उनके नाम पर नौकरी के बदले कुछ संपत्तियां लिखवाई गई थी।

कोर्ट में पेश हो सकते हैं लालू

मिली जानकारी के अनुसार, कोर्ट में आरोप तय होने के समय लालू यादव, तेजस्वी यादव समेत सभी आरोप अदालत में मौजूद रह सकते हैं। हालांकि लालू यादव अपने परिवार के साथ कोर्ट में आएंगे या नहीं इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। फिलहाल यह मामला दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। 

क्या है पूरा मामला

सीबीआई का आरोप है कि लालू यादव 2004 से 2009 के बीच जब रेल मंत्री थे तो नौकरी देने के नाम पर घोटाला हुआ। आरोप है कि रेलवे में नौकरी लगवाने के बदले आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए। सीबीआई ने जांच के बाद लालू यादव, उनकी बेटी मीसा भारती, बेटे तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोप है कि लालू यादव ने रेलवे में नौकरी के नाम पर आवदकों से अपने परिजनों के नाम पर जमीनें लीं। इस मामले में कुछ 17 लोगों को आरोपी बनाया गया है। लालू यादव परिवार के साथ कई बार कोर्ट में पेश हो चुके हैं। अभी फिलहाल लालू यादव का परिवार जमानत पर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement