Monday, May 13, 2024
Advertisement

बिहार: ED ने लालू की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त की, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले-जदयू ने दिया सबूत

ईडी ने लालू की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त की, इसे लेकर बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा ईडी को सारे सबूत जदयू ने दिए हैं।

Kajal Kumari Written By: Kajal Kumari
Published on: July 31, 2023 23:29 IST
samrat chaudhary allegation- India TV Hindi
Image Source : PTI सम्राट चौधरी का बड़ा आरोप

पटना: राजद प्रमुख लालू प्रसाद, परिवार और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा संपत्ति कुर्क करने पर बिहार भाजपा प्रमुख सम्राट चौधरी ने बड़ा बयान दिया है। चौधरी ने इसका सीधा आरोप जदयू पर लगाया है और कहा है, "जद (यू) नेताओं ने (लालू प्रसाद और अन्य के खिलाफ) सबूत दिए हैं और सीबीआई और उसी आधार पर ईडी ने कार्रवाई की है।" 

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले की जांच में राजद प्रमुख लालू यादव के परिवार से जुड़ी 6 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की। यह मामला 2004 और 2009 के बीच केंद्रीय रेल मंत्री रहने के दौरान यादव के परिवार और उनके सहयोगी को उपहार में दी गई या बेची गई भूमि पार्सल के बदले में रेलवे में की गई कथित नियुक्तियों से संबंधित है। 

ईडी ने कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 18 मई को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी। पिछले कुछ महीनों में इस मामले में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, राजद सांसद मीसा भारती, चंदा यादव और रागिनी यादव सहित यादव परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ की गई है।

जुलाई में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने लालू यादव, उनके बेटे और पत्नी सहित 18 लोगों के खिलाफ मामले में दूसरा आरोप पत्र दायर किया। जांच एजेंसी ने इस मामले में 18 मई, 2022 को लालू यादव और उनकी पत्नी, दो बेटियों और अज्ञात लोक सेवकों सहित 15 अन्य लोगों के खिलाफ पहला आरोप पत्र दायर किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement