Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर 3 विधायकों, जिला परिषद अध्यक्ष समेत 17 के खिलाफ FIR

कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन को लेकर तीन विधायकों और जिला परिषद अध्यक्ष समेत 17 लोगों के खिलाफ रोहतास जिला के नासरीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 13, 2021 23:26 IST
FIR lodged Bihar MLA, Bihar MLA FIR Covid, Bihar MLA FIR Covid Guidelines- India TV Hindi
Image Source : PTI कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन को लेकर तीन विधायकों और जिला परिषद अध्यक्ष समेत 17 लोगों के खिलाफ रोहतास जिला के नासरीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

सासाराम: कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन को लेकर तीन विधायकों और जिला परिषद अध्यक्ष समेत 17 लोगों के खिलाफ रोहतास जिला के नासरीगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि रविवार की रात नासरीगंज के बाराडीह गांव में RJD के स्थानीय नेता रामनाथ यादव ने त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मान में चैता कार्यक्रम (सांस्कृतिक कार्यक्रम) का आयोजन किया था, जिसमें नोखा की RJD विधायक अनिता देवी, दिनारा के RJD विधायक विजय कुमार मंडल तथा काराकाट से विधायक अरुण सिंह भी शामिल हुए थे। इन विधायकों के खिलाफ बिना अनुमति के सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का आरोप लगाया गया है।

नासरीगंज के प्रभारी थानाध्यक्ष रजि अहमद ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए बाराडीह गांव में 11 अप्रैल की रात जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह और उसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस संबंध में अंचलाधिकारी श्याम सुंदर राय द्वारा 12 अप्रैल की शाम में दी गयी शिकायत के आधार पर दिनारा विधानसभा क्षेत्र से RJD विधायक विजय कुमार मंडल, नोखा से RJD विधायक अनिता देवी व काराकाट से भाकपा माले विधायक अरुण सिंह तथा रोहतास जिला परिषद के अध्यक्ष नथुनी राम, डेहरी प्रखंड प्रमुख पूनम यादव, राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष राजद बुचुल सिंह यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है।

उन्होंने बताया कि इनके अलावा 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। इन सभी लोगों पर बिना अनुमति के कार्यक्रम का आयोजन करने और आपदा अधिनियम व कोरोना के सरकारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का आरोप है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि बिहार में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 4157 नए मामले सामने आए जबकि एक आईएएस सहित 14 मरीजों की मौत हो गई। पटना एम्स के कोविड नोडल अधिकारी डाक्टर संजीव ने बताया कि आईएएस विजय रंजन (59) का मंगलवार की प्रातः देहांत हो गया। वह चार दिनों पूर्व पटना एम्स में भर्ती हुए थे। वह पंचायती राज विभाग में निदेशक के पद पर कार्यरत थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement