Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बिहार में शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में चलीं गोलियां, डॉन के बेटे ओसामा के खिलाफ FIR दर्ज; VIDEO भी आया सामने

बिहार के मोतिहारी में डॉन शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में एक जमीन विवाद को लेकर तोड़-फोड़ और फायरिंग हुई है। इस मामले में डॉन शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा और कई अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 04, 2023 8:37 IST
शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में फायरिंग- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में फायरिंग

बिहार के मोतिहारी में डॉन शहाबुद्दीन की बेटी के ससुराल में हुई फायरिंग के मामले में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई है। इस मामले में डॉन शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा समेत कई लोग नामजद अभियुक्त बनाए गए हैं। जानकारी मिली है कि घटना स्थल से तीन गाड़ियां जब्त की हैं साथ ही पुलिस ने फायरिंग के बाद खाली खोखे भी बरामद किए हैं। वहीं सिवान से आये डॉन शहाबुद्दीन के एक गुर्गे को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

क्या है पूरा विवाद?

दरअसल, ये मामला मोतिहारी शहर के ज्ञानबाबू चौक स्थित रानी कोठी में दो पट्टीदारों के बीच के जमीन विवाद का है। इसमें एक पक्ष सिवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बेटी का ससुराल का है तो दूसरा पक्ष शहाबुद्दीन के बेटी के ससुर का दूसरा भाई है। इस परिवार के एक पट्टीदार के घर के लड़के की शादी सिवान के मरहुम पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की बेटी के साथ हुई है। दूसरे पट्टीदारी के लोग आरोप लगा रहे हैं कि सिवान से शहाबुद्दीन के गुंडों ने आकर मारपीट, तोड़-फोड़ और फायरिंग की है। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल से गोलियों के दो खोखे बरामद किए हैं। घटना को लेकर दोनो पक्षों की तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। एक पक्ष के सैयद फरहान अहमद द्वारा दिए गए आवेदन में सिवान के पूर्व सांसद मरहूम शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा समेत 6 नामजद के अलावा कई अज्ञात लोगों को आरोपित किया गया है।

30 गाड़ियों में भरकर आए लोगों ने की तोड़-फोड़ और फायरिंग
बताया जा रहा है कि रानी कोठी के एक ही परिसर में दो भाई इफ्तिखार अहमद और इम्तेयाज अहमद अलग-अलग रहते हैं। दोनों भाइयों के बीच जमीनी विवाद चला आ रहा है। इम्तेयाज अहमद के पुत्र फरहान पास ही में मार्केट निर्माण का कार्य करा रहे थे। उसी दौरान 25 से 30 गाड़ियों में पहुंचे लोगों ने उन्हें काम रोकने के लिए कहा, जिसके बाद इम्तेयाज अहमद के पुत्र फरहान ने उन लोगों को जमीन के कागजात दिखाए। फिर भी वे लोग मानने को तैयार नहीं हुए और मारपीट शुरु कर दी। कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। गाड़ियों में आए लोगों ने बैठका का दरवाजा, फर्निचर और अन्य सामान को तोड़ दिया। इस दौरान उन लोगों ने फायरिंग भी की। इस घटना में कई लोगों को चोटें आई हैं।

"शहाबुद्दीन साहब के लोग आए और 20 से 25 राउंड फायरिंग की"
इम्तेयाज अहमद के पुत्र फरहान ने बताया, "मैं अपने मार्केट का काम करा रहा था। उसका नक्शा पास है। शहाबुद्दीन साहब मेरे बड़े पापा के समधी हैं। शहाबुद्दीन साहब के लोग आए और बोले कि चलिए पहले पेपर समझ लिया जाए। फिर आप काम कराइएगा। पेपर समझने के बदले वे लोग दीवार गिराने चले गए। जब रोका तो उन लोगों ने फायरिंग शुरु कर दी। साथ ही मारपीट और ईंट पत्थर चलाना शुरु किया। लगभग 20 से 25 राउंड फायरिंग उन लोगों ने किया है। इस घटना में मेरे मैनेजर गोपी राय समेत कई लोग जख्मी हो गए हैं। हालांकि पुलिस आधा दर्जन फायरिंग की बात स्वीकार कर रही है।

पुलिस ने औरंगजेब को किया गिरफ्तार
वहीं इस पूरे मामले पर सदर डीएसपी राज ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र स्थित रानी कोठी में दो सहोदर भाईयों के बीच जमीनी विवाद को लेकर मारपीट की सूचना मिली थी। छोटे भाई ने बताया कि बड़े भाई के सिवान के संबंधी के यहां से कुछ लोग आए थे और जमीन के नापी के समय विवाद हो गया। इस दौरान मारपीट और तोड़फोड़ की घटनाएं हुई। दोनों पक्षों की तरफ से मिले आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। मौके से सिवान के पचरुखी थाना के मोहम्मदपुर गांव का रहने वाले औरंगजेब को गिरफ्तार किया गया है। दर्ज प्राथमिकी में 5 से 6 राउंड गोली चलने की बात बतायी गई है। मौके से गोली का एक खोखा भी बरामद हुआ है।

(रिपोर्ट- अरविन्द कुमार)

ये भी पढ़ें-

ज्ञानवापी परिसर का ASI की टीम शुरू करेगी सर्वे, मुस्लिम पक्ष की मांग पर SC में होगी सुनवाई 

फिरोजाबाद में यूपी पुलिस के सब-इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, दहेज के मामले की करने गया था पड़ताल 
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement