Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बिहार में इंस्टाग्राम पर लड़की की फोटो लगाने को लेकर दो गुटों में मारपीट, पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल

पटना में लोगों के पथराव से तीन पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। पुलिस ने आरजेडी नेता समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 27, 2023 9:50 IST
पटना पुुलिस पर पथराव- India TV Hindi
Image Source : @PATNAPOLICE24X7 पटना पुुलिस पर पथराव

बिहार की राजधानी पटना में पुलिसकर्मियों पर पथराव का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, मनेर थाना क्षेत्र के खासपुर गांव में दो पक्षों में मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया और वर्दी तक फाड़ दी। कई पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी भी गई। पथराव में एसआई समेत कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। लोगों के पथराव से पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। 

आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल

पटना के मनेर में इंस्टाग्राम पर लड़की के फोटो को लगाने को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में कई लोग घायल हो गए। मारपीट की सूचना मिलने के बाद पुलिस इस मामले की छानबीन के लिए गांव पहुंची।  पुलिस के पहुंचते ही दोनों गुटों के लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव कर दिया। इस पथराव में मनेर थाना के दरोगा रणजीत सिंह सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गये। पुलिस की जिप्सी पर भी लोगों ने पथराव कर दिया। इससे पुलिस गश्ती गाड़ी के शीशे टूट गए और गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल गांव पहुंची और आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है।  दानापुर पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी अभिनव घीमान ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन कर रही है।

क्या है विवाद की वजह

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मनेर थाना के खासपुर पंचायत में किसी लड़के के द्वारा गांव के ही एक लड़की का फोटो इंस्टाग्राम पर लगा दिया गया था। इसे लेकर लड़की के भाई ने उस लड़के को पड़कर जमकर पिटाई कर दी। घटना की सूचना मिलते ही गांव के लोग इस मामले को परिवार के बीच बैठकर सुलह मशवरा कर दिए। इस बीच मंगलवार की शाम वह लड़का मनेर के खासपुर गांव पहुंचा था। इस बात की सूचना लड़की के भाई को मिल गई। बताया जा रहा है कि लड़की के भाई ने सूचना मिलते ही उस लड़के को पड़कर जमकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। 

मुखिया समर्थकों ने किया पथराव

इसी क्रम में वह लड़का भाग कर अपने गांव पहुंचा। इस विवाद में दोनों पक्ष के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए और जमकर मारपीट पथराव शुरू हो गया। बताया जा रहा है कि इस बात की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने मनेर थाना को कर दी। सूचना मिलते ही मनेर थाना के दरोगा रंजीत कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि पुलिस के पहुंचते ही पूर्व मुखिया के समर्थकों के द्वारा पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया गया। इस पथराव में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। बाद में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इस मामले में दिनेश राय ,रणजीत कुमार, चिंटू कुमार सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement