Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Indian Railways: बिहार में टीटीई की पिटाई का मामला, ​बख्तियारपुर रेल पुलिस थाना प्रभारी लाइन ​हाजिर, जानिए डिटेल

Indian Railways: सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन राजकीय रेल पुलिस थाना के प्रभारी को बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया गया।

Deepak Vyas Edited By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 08, 2022 8:05 IST
Indian Railways- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Indian Railways

Highlights

  • वीडियो में टिकट निरीक्षक रोते हुए दिखाई दे रहे हैं
  • टीटीई की शिकायत पर जीआरपी नहीं दर्ज कर रहा प्राथमिकी
  • मामले की जांच रेल पुलिस उप अधीक्षक सुशांत चंचल को सौंपी

Indian Railways: बिहार में एक टिकट निरीक्षक (टीटीई) पर रेल पुलिस अधिकारी द्वारा पिटाई का एक वीडियो सामने आया है। इसमें टिकट निरीक्षक रोते हुए दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर इस वीडियो के सामने आने के बाद बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन राजकीय रेल पुलिस थाना के प्रभारी को बुधवार को लाइन हाजिर कर दिया गया। पटना राजकीय रेल पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के मुताबिक यह घटना बुधवार को इंटरसिटी एक्सप्रेस में हुई थी। इस मामले को लेकर बख्तियारपुर में जीआरपी थाना प्रभारी के पद पर तैनात अवर निरीक्षक सुनील कुमार सिंह को लाईन हाजिर कर दिया गया है।

मंडल ने कहा, ‘हमारे पास अभी तक केवल अवर निरीक्षक जिन्हें हाथापाई में चोट आई हैं और उनका इलाज चल रहा है, का बयान प्राप्त हुआ। उस बयान के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है कि वरिष्ठ टीटीई दिनेश कुमार सिंह ने पहले उन्हें एक सीट की पेशकश की थी लेकिन अचानक बाद में जब वह किसी अन्य को उपकृत करना चाहते थे, उन्हें उठने के लिए कहा।’

टीटीई की शिकायत पर जीआरपी नहीं दर्ज कर रहा प्राथमिकी 

टीटीई की उक्त ट्रेन के बख्तियारपुर पहुंचने पर जीआरपी कर्मियों द्वारा उनकी पिटाई किए जाने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘हमें इस संबंध में टीटीई द्वारा दर्ज प्राथमिकी की प्रति अभी प्राप्त नहीं हुई है। उल्लेखनीय है कि घटना के बारे में टीटीई का रोते हुए और यह आरोप लगाते वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया कि जीआरपी उनकी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर रहा है। 

मामले की जांच रेल पुलिस उप अधीक्षक सुशांत चंचल करेंगे

हालांकि मंडल ने यह स्पष्ट किया कि टीटीई जिस भी जीआरपी पुलिस थाने में शिकायत करते वहां जीरो एफआईआर दर्ज करने के निर्देश पहले से दिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच का जिम्मा राजकीय रेल पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय) सुशांत चंचल को सौंपा गया है और उनकी जांच रिपोर्ट आने पर दोनों पक्षों में जो दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement