Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'हमने कभी दावा नहीं किया कि नीतीश कुमार 2024 में पीएम पद का उम्मीदवार हैं', जाने JDU प्रमुख ललन सिंह और क्या कहा

JDU के मुखिया ललन सिंह ने कहा कि हमारे नेता नीतीश कुमार का एक ही उद्देश्य है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने और देश का नेतृत्व करने के लिए अधिक से अधिक विपक्षी दलों को एकजुट किया जाए।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 10, 2023 23:02 IST
जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार - India TV Hindi
Image Source : FILE जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

नीतीश कुमार ने जबसे भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़कर महागठबंधन के साथ सरकार बनाई है, तबसे यह अनुमान लगया जा रहा है कि वे 2024 में पीएम पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे। समय-समय पर JDU के नेता इसे लेकर बयान भी देते रहते हैं। नीतीश कुमार की दावेदारी को लेकर जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह ने बड़ा बयान दिया है। ललन सिंह ने मंगलवार को कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री की सभी क्षमताएं हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने का दावा नहीं किया है। 

'2024 में विपक्ष को एकजुट होकर बीजेपी को चुनौती देना चाहिए' 

उन्होंने ने कहा कि हमने कभी दावा नहीं किया कि नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार हैं। विपक्षी दल नेता तय करने के लिए एक साथ बैठेंगे। हमारे नेता नीतीश कुमार का एक ही उद्देश्य है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने और देश का नेतृत्व करने के लिए अधिक से अधिक विपक्षी दलों को एकजुट किया जाए। ललन सिंह ने कहा कि बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार दूसरे राज्यों में गए और कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी सहित विपक्षी दलों के नेताओं से मिले। सुधाकर सिंह मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए ललन सिंह ने कहा कि यह राजद का आंतरिक मामला है और इसका शीर्ष नेतृत्व इसे संभालने में सक्षम है।

'पार्टी में पद हासिल करने के लिए नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते हैं सुशील मोदी' 

बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी के बयानों पर उन्होंने कहा कि सुशील मोदी उनकी पार्टी के बड़े नेता हैं। वह एक बड़े नेता हैं क्योंकि उनकी पार्टी के राज्य विंग ने उन्हें (भाजपा प्रमुख) जेपी नड्डा के बिहार आने पर आमंत्रित नहीं किया था। उन्हें मंच पर जाने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया। वह अपनी पार्टी या केंद्र में कोई पद हासिल करने के लिए नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने पर उनका बयान उम्मीदों से कम हो गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement