Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bihar Politics: लालू यादव बोले- BJP के सामने ना झुका हूं ना कभी झुकूंगा, तेजस्वी यादव ने 2024 का बताया प्लान

Bihar Politics: लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने बीजेपी को सबसे बड़ा दुश्मन बताया। उनहोंने कहा कि मुजे झुकाने की पूरी कोशिश हुई, लेकिन मैं नहीं झूका और ना झूकने वाला हूं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 21, 2022 18:49 IST
Bihar Politics- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bihar Politics

Highlights

  • आरजेडी राज्य परिषद की बैठक में शामिल हुए लालू प्रसाद यादव
  • अपनी आइडियोलॉजी पर मजबूती से कायम हूं: आरजेडी सुप्रीमो
  • 'बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने पर ही सारी समस्याएं खत्म होंगी'

Bihar Politics: राजद (RJD) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव लंबे समय बाद बिहार की राजनीति में सक्रिय दिखें और आरजेडी राज्य परिषद की बैठक में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी को सबसे बड़ा दुश्मन बताया। उनहोंने कहा कि मुझे झुकाने की पूरी कोशिश हुई, लेकिन मैं ना झुका और ना झुकने वाला हूं।

उन्होंने कहा, "मैं अपनी आइडियोलॉजी पर मजबूती से कायम हूं, कई पार्टियों ने बीजेपी के साथ समझौता कर घुटने टेक लिए, लेकिन ना मैं झुका हूं और ना ही कभी झुकूंगा, बीजेपी हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है, अगर मैं झुक जाता, तो मुझे इतने दिन जेल में नहीं रहना पड़ता।" 

जल्द ही सोनिया गांधी से मिलूंगा- लालू यादव

उन्होने कहा, "2024 में हम बीजपी सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे, मैं नीतीश कुमार के साथ दिल्ली जाऊंगा और जल्द ही सोनिया गांधी से मिलूंगा। राहुल गांधी के 'भारत जोड़ी' यात्रा से लौटने के बाद उनसे भी मिलूंगा।"

 उन लोगों का मकसद सरकार को तोड़ना है- लालू 

लालू यादव ने कहा, "बिहार में जब से महागठबंधन की सरकार बनी है, तब से बीजेपी जंगलराज का रट लगा रही है। उन लोगों का मकसद सरकार को तोड़ना है। हमारे बीच दरार डालना है, लेकिन हम बीजेपी को कोई मौका नहीं देंगे कि वे हमारी सरकार पर सवाल उठा सके।"

Lalu Prasad Yadav

Image Source : FILE PHOTO
Lalu Prasad Yadav

 शांति से अपना काम करना है, लोगों को जोड़ना है- तेजस्वी

वहीं, आरजेडी राज्य परिषद की बैठक में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, "हमारा लक्ष्य 2024 में 40 सीट महागठबंधन को जीताना है, मैं अपने सभी लोगों से कहना चाहता हूं कि अब उछल-कूद नहीं करना है, शांति से अपना काम करना है और लोगों को जोड़ना है। अति पिछड़ा समाज, दलित, अंतिम पायदान के लोगों और गरीबों को हमें जोड़ना है।"

 हमें संविधान और लोकतंत्र चाहिए- उपमुख्यमंत्री

तेजस्वी ने कहा, "पार्टी 10 अक्टूबर को दिल्ली में खुला अधिवेशन करेगी, इसलिए दिल्ली आएं और बीजेपी के खिलाफ विपक्ष के एकजुट होने का संदेश दें, हमें संविधान और लोकतंत्र चाहिए, RSS का एजेंडा नहीं। बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने पर ही सारी समस्याएं खत्म होंगी।" 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement