Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नीतीश से लेकर कांग्रेस से गठबंधन तक, लालू यादव ने दिया हर सवाल का जवाब

लालू यादव ने नीतीश कुमार पर हमला तो बोला ही साथ में उन्होंने मोदी सरकार को भी लपेट लिया। लालू यादव ने तेल के दाम में बढ़ोतरी पर कहा कि डीजल का दाम, पेट्रोल का दाम, हर सामान का दाम आग लगा हुआ है। सरसों के तेल का दाम, बताओं सरसों के बिना लोग सब्जी कैसे बना रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 26, 2021 10:07 IST
lalu yadav says will ensure visarjan of nitish nda govt from bihar नीतीश से लेकर कांग्रेस से गठबंधन - India TV Hindi
Image Source : PTI नीतीश से लेकर कांग्रेस से गठबंधन तक, लालू यादव ने दिया हर सवाल का जवाब

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव ने कहा है कि वो कुशेश्वर अस्थान (एससी) और तारापुर उपचुनाव में अपनी पार्टी के पक्ष में प्रचार करेंगे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्य में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन का "विसर्जन" को सुनिश्चित करेंगे। न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए लालू यादव ने कहा, "मैं अस्वस्थ था और हिरासत में था जिसके कारण मैं दो चुनावों में प्रचार नहीं कर पाया लेकिन अब उपचुनाव हो रहे हैं और लोगों के प्यार के कारण मैं वापस आने में कामयाब रहा हूं। 27 अक्टूबर (अक्टूबर) को मैं कुशेश्वर अस्थान और तारापुर उपचुनाव सीटों पर जनता को संबोधित करूंगा।"

नीतीश पर बोला हमला

उपचुनावों में दोनों सीटों पर पार्टी के प्रत्याशियों के बड़े अंतर से जीतने का दावा करते हुए लालू यादव ने कहा, "मुझे पता है कि तेजस्वी दोनों जगहों पर प्रचार कर रहे हैं और (सत्तारूढ़) एनडीए को बहुत अच्छी तरह से कड़ी टक्कर दे  रहे हैं। मैं 'विसर्जन' सुनिश्चित करूंगा।" नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा "नीतीश कुमार का गुणगान किया गया... पीएम मोदी, बीजेपी को पता होगा... "पीएम नीतीश जैसा होना चाहिए" के नारे लगा रहे थे... उन्हें पीएम मेटीरियल के रूप में बताया जा रहा था... ऐसा अहंकार और लालच..."

कांग्रेस पर भी दिया बयान
कांग्रेस से गठबंधन और हाल ही में हुई कांग्रेस की तरफ से की गई बयानबाजी पर उन्होंने कहा कि गठबंधन समान विचारधारा वाले लोगों, धर्मनिरपेक्ष ताकतों से बनता है। राज्य स्तर पर भी हमने कांग्रेस, वाम और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन किया। लालू यादव ने कहा, "क्या हमसे ज्यादा किसी ने कांग्रेस पार्टी की मदद की है, डिफेंड किया है। नेशनल लेवल पर हम लोग कांग्रेस को मानते हैं, ऑल इंडिया पार्टी है, पुरानी पार्टी है। छुटभैया सब जो है अपना नौकरी करता रहता है।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement