Friday, April 26, 2024
Advertisement

Lalu Yadav: आईसीयू में भर्ती हैं लालू, बेटी रोहिणी ने शेयर की अस्पताल की तस्वीर, कहा-पापा मेरे हीरो

Lalu Yadav : डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं। उन्हें कई लक्षणों की शिकायत के साथ यहां लाया गया। उनके कंधे में चोट है। किडनी की समस्याओं सहित वे अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं।

Niraj Kumar Written By: Niraj Kumar
Published on: July 05, 2022 12:21 IST
Lalu Prasad, RJD Chief- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lalu Prasad, RJD Chief

Highlights

  • रविवार को सीढ़ियों से गिरे थे लालू
  • पटना के पारस अस्पताल में भर्ती
  • किडनी समेत कई बीमारियों से ग्रस्त

Lalu Yadav : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद (Lalu Prasad) पिछले दो दिनों के पटना (Patna) के पारस अस्पताल में भर्ती हैं। रविवार को सीढ़ियों से गिरने के बाद उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था। पारस अस्पताल के मेडिकल सुपरीटेंडेंट ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री आईसीयू में भर्ती हैं और डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे हैं। उन्हें कई लक्षणों की शिकायत के साथ यहां लाया गया। उनके कंधे में चोट है। किडनी की समस्याओं सहित वे अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि क्या पूर्व केंद्रीय मंत्री को दिल्ली के बेहतर अस्पताल में रेफर करना पड़ सकता है। 

मेरे पापा मेरे हीरो-रोहिणी आचार्य

इस बीच लालू की बेटी रोहिणी आचार्य ने ट्वीट कर अस्पताल के अंदर की तस्वीरें शेयर की और लिखा-मेरे पापा मेरे हीरो हैं। हर बाधाओं से जिसने पाई है मुक्ति, करोड़ों लोगों की दुआएं हैं जिनकी शक्ति। रोहिणी ने लालू से वीडियो कॉल के जरिए बात भी की। 

राबड़ी, तेज प्रताप, तेजस्वी लालू के साथ

आरजेडी सुप्रीमो की पत्नी राबड़ी देवी और दोनों बेटे तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव अस्पताल में उनके साथ हैं। लालू पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर उनकी पत्नी को आवंटित आवास में रहते हैं। चारा घोटाला मामलों में जमानत पर रिहा लालू ने पिछले महीने झारखंड उच्च न्यायालय से किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर जाने की इजाज़त ली थी।

अस्पताल के बाहर लालू के शुभचिंतकों का जमावड़ा 

उधर, पारस अस्पताल के बाहर लालू के शुभचिंतकों का जमावड़ा भी लगा हुआ है। लोग लालू प्रसाद का हाल जानने के लिए बेचैन हैं। सभी उनके जल्द स्वस्थ होकर वापस घर लौटने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।  आपको बता दें कि पिछले महीने राष्ट्रीय जनता दल ने लालू के 75वें जन्मदिन को सामाजिक न्याय एवं सद्भावना दिवस के रूप में मनाया था। लालू प्रसाद को गरीबों का ‘भगवान’ बताते हुए जगह-जगह पोस्टर लगाए गए थे।  इस अवसर पर राजद प्रमुख ने अपने राजनीतिक गुरु कर्पूरी ठाकुर और समाजवादी विचारक राम मनोहर लोहिया के नाम पर एक पुस्तकालय का उद्घाटन किया जिसमें ‘तेजस्वी वाचनालय’ नामक एक स्टडी रूम जुड़ा हुआ है।यहां सामाजिक न्याय और सांप्रदायिक सद्भाव के आदर्शों के अनुसार शिक्षा दी जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement