Thursday, June 20, 2024
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: काराकाट चुनाव में हलचल तेज, भोजपुरी स्टार पवन सिंह की मां ने वापस लिया नामांकन

बिहार की काराकाट लोकसभा सीट पर चुनाव काफी रोचक हो गया है। एक तरफ यहां पर एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ भोजपुरी स्टार पवन सिंह भी यहां से चुनावी मैदान में हैं। हाल ही में पवन सिंह की मां ने भी नामांकन दाखिल किया था। शुक्रवार को उन्होंने नामांकन वापस ले लिया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 18, 2024 6:38 IST
पवन सिंह की मां ने वापस लिया नामांकन।- India TV Hindi
Image Source : PAWAN SINGH (X)/ ANI पवन सिंह की मां ने वापस लिया नामांकन।

पटना: काराकाट लोकसभा सीट पर एक बार फिर चुनावी हलचल तेज हो गई है। यहां पर भोजपुरी स्टार पवन सिंह के निर्दलीय चुनाव लड़ने के बाद जहां एनडीए की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही थीं तो वहीं बीच में पवन सिंह की मां ने भी नामांकन करके हलचल तेज कर दी थी। हालांकि अब पवन सिंह की मां ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। शुक्रवार को भोजपुरी स्टार पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी ने काराकाट लोकसभा सीट पर अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली। वहीं पवन सिंह अभी भी चुनावी मैदान में जुटे हुए हैं और लोग के बीच जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। 

उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पवन सिंह

दरअसल, काराकाट लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन एनडीए के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। पवन सिंह भाजपा से भी जुड़े हुए हैं, ऐसे में उन पर टिकट वापस लेने का काफी दवाब भी था। इन सबके वाबजूद पवन सिंह ने काराकाट सीट से नामांकन दाखिल किया और वह अब चुनाव लड़ रहे हैं। काराकाट सीट उस समय फिर से चर्चा में तब आई जब पवन सिंह की मां ने भी काराकाट से ही नामांकन दाखिल कर दिया था। हालांकि शुक्रवार को प्रतिमा देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया।  

पवन सिंह की मां ने 14 मई को दाखिल किया था नामांकन

बता दें कि पवन सिंह ने को पहले भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया था। हालांकि बाद में पवन सिंह ने आसनसोल सीट से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। बाद में पवन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर काराकाट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। चुनाव आयोग ने प्रतिमा देवी के नामांकन वापस लेने की पुष्टि की है। उन्होंने 14 मई को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया था। ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि उनके बेटे को अपना नामांकन खारिज होने का डर था, इसलिए पवन सिंह के कहने पर देवी ने पर्चा दाखिल किया था। इस सीट से नामांकन वापस लेने का शुक्रवार अंतिम दिन था। काराकाट सीट पर एक जून को मतदान होना है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

बाहुबली मुन्ना शुक्ला के बिगड़े बोल, कहा-'अजय निषाद को जीत दिलाने के लिए खुद कट्टा लेकर खड़े रहेंगे'

'बेटा नहीं हो रहा था तो 9-9 बच्चा पैदा कर दिए', लालू यादव पर पर्सनल हुए CM नीतीश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement