Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

नालंदा: हनुमान जी की आरती कर रहे थे भक्त, पुलिस ने चला दी लाठियां, जानिए पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्र ने कहा कि लोगों द्वारा एक आवेदन पुलिस को सौंपा गया है। मामले की निष्पक्ष जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 15, 2023 12:47 IST
Police lathicharged in Nalanda- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नालंदा में पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नालंदा: बिहार के नालंदा में मंगलवार को हनुमान महाआरती के समय पुलिस ने भक्तों पर लाठीचार्ज कर दिया। इस लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए हैं। स्थानीय लोग अब दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग कर रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, प्रत्येक मंगलवार की तरह कल (मंगलवार) की शाम को अंबेर चौक के पास हनुमान मंदिर में महाआरती की जा रही थी। इस दौरान वहां बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई।

लाठीचार्ज के बाद बजरंग दल ने किया हंगामा 

आरोप है कि इसी दौरान बिहार पुलिस पहुंची और आवागमन बाधित होने को लेकर कुछ श्रद्धालुओं से बहस हो गई। इसके बाद पुलिस ने श्रद्धालुओं पर लाठी बरसा दी। लाठीचार्ज के बाद वहां मौजूद बजरंग दल के कई कार्यकर्ता उग्र हो गए और जमकर हंगामा किया और सड़क जाम कर दिया। उनकी मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए। आक्रोशित लोगों की मांग है कि प्रत्येक मंगलवार को यहां महाआरती का आयोजन होता है, ऐसे में पुलिस लाठीचार्ज की जरूरत क्यों पड़ी।

आफवाहों पर न करें भरोसा - पुलिस 

घटना की सूचना मिलने के बाद सदर पुलिस उपाधीक्षक डॉ शिब्ली नोमानी भी पहुंचे। पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्र ने कहा कि लोगों द्वारा एक आवेदन पुलिस को सौंपा गया है। मामले की निष्पक्ष जांच वरीय स्तर से की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी पाए जाएंगे, उस पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अफवाह में नहीं आने की अपील की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement