Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

पटना में NDA विधायक दल की बैठक, नीतीश के नाम पर लगेगी मुहर, राजनाथ सिंह भी मौजूद

बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर में जीत दर्ज करने वाले एनडीए के विधायक दल की बैठक पटना में नीतीश कुमार के आवास पर शुरू हो गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 15, 2020 12:48 IST
NDA Meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI NDA Meeting

बिहार विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर में जीत दर्ज करने वाले एनडीए के विधायक दल की बैठक नीतीश कुमार के आवास पर चल रही है। इस बैठक में देश के रक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह भी बतौर पर्यवेक्षक पहुंचे गए हैं इस बैठक में अगले मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार के नाम पर मुहर लगनी तय मानी जा रही है। हालांकि माना जा रहा है कि उप मुख्यमंत्री के पद पर भाजपा कोई नया चेहरा पेश कर सकती है। उप मुख्यमंत्री रहे सुशील मोदी को पार्टी ने दिल्ली बुलाया गया है।

एनडीए विधायक दल की बैठक से पहले आज पटना में सुबह 10.30 बजे बीजेपी के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक हुई। इस बैठक में बीजेपी विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे। इसी बैठक में यह भी तय हो जाएगा कि बीजेपी अपने कोटे में से किसे डिप्टी सीएम बनाना चाहती है। इधर सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए बीजेपी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम रहे सुशील मोदी को दिल्ली तलब कर लिया है।

नी​तीश के नाम पर मुहर लगनी तय

पटना में दोपहर 12.30 बजे एनडीए के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक होने जा रही है। इसमें बीजेपी, जेडीयू, वीआईपी और हम के विधायक मौजूद रहेंगे। इस बैठक में एनडीए के सभी 125 विधायकों को बुलाया गया है। एनडीए विधायकों की इस बैठक में औपचारिक रूप से नीतीश कुमार को विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इससे पहले कल ही नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। राज्यपाल ने बिहार की विधानसभा को भंग भी कर दिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement