Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बिहार में मिले दहेज के दानव! नवविवाहिता की हत्या कर जमीन में 6 फीट नीचे गाड़ा

बिहार की राजधानी पटना में एक नवविवाहिता को उसके ससुराल वालों ने दहेज के लालच में मौत के घाट उतार दिया। बहू की हत्या कर ससुराल वालों ने उसे नदी किनारे एक 6 फीट गहरे गड्ढे में दफन कर दिया और गांव से फरार हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 21, 2023 8:28 IST
dowry murder- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO 21 साल की आरती की दहेज के लिए हत्या

बिहार की राजधानी पटना से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि यहां दहेज के लिए एक नव विवाहिता की ससुराल वालों ने हत्या कर दी और इसके बाद उसके शव को जमीन में 6 फीट गहरे गड्ढे में दफन करके फरार हो गए। ये पूरी वारदात पटना के गौरीचक थाना इलाके के महमदा गांव की है। यहां के निवासी शंभू पासवान के बेटे अमित पासवान से 21 साल की आरती देवी की शादी हुई थी। 

ससुराल वालों ने मायके में बताई गायब होने की बात

बताया जा रहा है कि ससुराल वालों ने ही अपनी बहू के गायब होने की सूचना 18 अक्टूबर की रात मायके वालों को दी थी। खबर मिलते ही 19 अक्टूबर की सुबह पटना के जफरा भगवानपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली आरती देवी की मां राजमणि देवी अपने परिजनों के साथ गौरीचक थाना क्षेत्र के महामद गांव पहुंची। लेकिन वहां पहुंचने पर उसे ससुराल का कोई भी सदस्य घर में नहीं मिला और घर के बाहर ताला लगा हुआ था। 

नदी किनारे 6 फीट गहरे गड्ढे से निकाली लाश 
इसके बाद आरती देवी की मां ने अपने परिजनों के साथ आसपास के क्षेत्र में आरती को खोजने का काफी प्रयास किया। थक हारकर उसकी मां ने गौरीचक थाना आकर आरती देवी की गुमशुदगी का आवेदन दिया। लेकिन खुद से खोजबीन जारी रखी। इसी क्रम में कल 20 अक्टूबर शुक्रवार को दिन में करीब 11:00 बजे मीरहाजी चक गांव से उत्तर दरधा नदी किनारे आरती का शव मिला। यहां करीब 6 फीट गहरा एक गड्ढा बनाकर आरती देवी का शव छुपाया गया था, जिसे ग्रामीणों की मदद से गौरीचक पुलिस ने अपर पुलिस अधीक्षक सदर पटना स्वीटी शेहरावत एवं कार्यपालक दंडाधिकारी पटना सिटी मंजू कुमारी के समक्ष बरामद किया। 

1 साल पहले हुई थी आरती की शादी
गौरीचक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया और पुलिस ससुराल वालों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है। परिजनों ने बताया कि 1 साल पहले आरती की शादी अमित पासवान से हुई। लेकिन दहेज के लिए अमित पासवान और उसके परिजन बराबर आरती को प्रताड़ित करते थे। दहेज के लिए बराबर मोटी रकम मांगते थे और नहीं देने पर आरती की हत्या कर शव को जमीन में 6 फ़ीट नीचे दफन कर दिया। परिजनों ने बताया कि पुलिस को आरती के गायब होने की खबर दी थी लेकिन पुलिस ने मदद नहीं की। बेटी आरती को परिजनों द्वारा खोजबीन कर बरामद किया गया है।

मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में निकाला गया शव
वहीं इस मामले पर पटना अपर पुलिस अधीक्षक स्वीटी शेरावत ने कहा कि 19 अक्टूबर को गौरीचक थाना क्षेत्र में एक विवाहित महिला का उनके ससुराल पक्ष द्वारा हत्या करके शव छिपाने की सूचना मिली। जिसके संबंध में प्रकरण दर्ज करते हुए मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में वीडियोग्राफी करवाते हुए शव को निकाला गया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। इस मामले में संलिप्त सभी अभियुक्तों के खिलाफ लगातार छापेमारी जारी है।

(रिपोर्ट- बिट्टू कुमार)

ये भी पढे़ं-

महादेव बेटिंग ऐप: 100 या 200 नहीं बल्कि 6 हजार करोड़ की हुई मनी लॉन्ड्रिंग, ED ने रायपुर कोर्ट में बताया

छत्तीसगढ़ में भाजपा के कद्दावर नेता की गोली मारकर हत्या, नक्सलियों ने घेरकर किया छलनी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement