Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

चुनाव प्रचार के दौरान लालू पर ‘8-9 बच्चे पैदा करते हैं’ वाले तंज पर नीतीश ने दी सफाई

बिहार विधानसभा के वर्तमान सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन था जो कि हंगामे से भरा रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के आरोपों और कटाक्षों पर अपने स्वभाव के विपरीत बिफर पड़े।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 27, 2020 21:56 IST
Nitish Kumar, Nitish Kumar Lalu Yadav, Nitish Kumar Tejashwi Yadav, Lalu Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE बिहार विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान नीतीश ने एक चुनावी सभा में लालू यादव का नाम लिए बगैर उनके ऊपर एक तंज कसा था।

पटना: बिहार विधानसभा के वर्तमान सत्र का शुक्रवार को आखिरी दिन था जो कि हंगामे से भरा रहा। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के आरोपों और कटाक्षों पर अपने स्वभाव के विपरीत बिफर पड़े। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर व्यक्तिगत हमला किए थे, जिसके बाद बवाल शुरू हो गया। सदन की कार्रवाई खत्म होने के बाद जब नीतीश बाहर आए तो उनके चेहरे पर फिर से मुस्कान थी, और इस दौरान उन्होंने चुनाव प्रचार में लालू पर कसे गए एक तंज को लेकर अपनी सफाई भी दी।

‘हम कह कुछ रहे थे, वह समझ कुछ और गए’

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान नीतीश ने वैशाली में एक चुनावी सभा में लालू का नाम लिए बगैर उनके ऊपर एक तंज कसा था। उन्होंने मनहार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘उन्हें बेटियों पर भरोसा नहीं था इसलिए 9-9 बच्चे पैदा कर डाले। ऐसे लोग आदर्श बनेंगे तो बिहार में सब बर्बाद हो जाएगा।’ हालांकि शुक्रवार को उस बयान का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि वह कह कुछ और रह थे, तेजस्वी कुछ और समझ गए। नीतीश ने कहा, ‘हम राज्य में प्रजनन दर के बारे में बात करते रहे हैं, उसी में मजाक में कोई बात कह दी। इस दौरान हल्की-फुल्की बातों को वह (तेजस्वी) कुछ और समझ गए।’

‘सदन में मर्यादा का पालन करना चाहिए’
विधान मंडल परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा, ‘हमने मजाक में बच्चों की बात कही थी लेकिन सदन में रहे तो मर्यादा का पालन किया, उन्हें भी मर्यादा का पालन करना चाहिए। हम तो कभी किसी को कुछ कहते नहीं हैं। विजय चौधरी ने जब बात कही, तो उसके बाद भी बोलने लगे। हमारा क्या चरित्र है, लोग जानते नहीं हैं? असत्य बातों की चर्चा नहीं करनी चाहिए।’ बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आप कोई बात कह रहे हैं, और वह बात गलत हो तो आप क्या कहेंगे?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement