Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Nupur Sharma: नुपुर शर्मा के विरोध और समर्थन को लेकर बिहार के आरा में बवाल, दो समुदायों को बीच जमकर हुई झड़प

Nupur Sharma: बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के समर्थन और विरोध को लेकर बिहार के आरा में बवाल मच गया है। मंगलवार की देर शाम एक चाय की दुकान के पास दो समुदाय नुपुर शर्मा के विरोध और समर्थन को लेकर आपस में भिड़ गए।

Sushmit Sinha Written By: Sushmit Sinha
Updated on: July 06, 2022 13:20 IST
Nupur Sharma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Nupur Sharma

Nupur Sharma: नुपुर शर्मा के बयान पर देश में अबतक बवाल जारी है। अब नया मामला बिहार के आरा जिले से आया है। वहां दो समुदायों के बीच जमकर मारपीट और तोड़फोड़ हुई है। दरअसल,  बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के बयान के समर्थन और विरोध को लेकर बिहार के आरा में बवाल मच गया है। मंगलवार की देर शाम एक चाय की दुकान के पास दो समुदाय नुपुर शर्मा के विरोध और समर्थन को लेकर आपस में भिड़ गए।

दोनों समुदायों के बीच मामला इतना बढ़ा कि बात मारपीट और तोड़फोड़ तक आ गई। इसके बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया और फिर पुलिस को आना पड़ा। भारी पुलिस बल इलाके में तैनात कर दी गई, तब जाकर कहीं मामला काबू में आ पाया। भोजपुर पुलिस ने आम जनता से अपील किया है कि वह अफवाहों पर घ्यान ना दें और अमन चैन बनाये रखें। पुलिस ने देर रात मारपीट के मामले में 4 नामजद लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। 

पुलिस को करना पड़ा फ्लैग मार्च

यह घटना बिहार के आरा जिले के टाउन थाना क्षेत्र की है। यहां रामगढ़िया स्थित एक चाय की दुकान के पास कुछ लोग नुपुर शर्मा के बयान पर बातचीत कर रहे थे। इस दौरान कुछ लोग नुपुर के बयान के समर्थन में आ गए तो कुछ लोग उग्र होकर नुपुर के बयान का विरोध करने लगे। इस बहस के बीच मामला इतना बिगड़ गया कि दो समुदायों के लोग आपस में भीड़ गए और उनके बीच मारपीट होने लगी। देखते-देखते ये मारपीट तोड़फोड़ में बदल गई। इसके बाद पुलिस को इसकी जानकारी दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने स्थिति पर काबू पाया। वहीं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने रमगढ़िया-अबरपुल रोड पर फ्लैग मार्च भी निकाला।

फेसबुक पोस्ट को लेकर मचा था विवाद

यह पूरा मामला एक फेसबुक पोस्ट को लेकर हुआ है। दरअसल फेसबुक पर एक व्यक्ति ने नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में एक पोस्ट किया, जिसके जवाब में दूसरे गुट ने नुपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट कर दिया। फिर यही दोनों गुट आरा के टाउन थाना क्षेत्र के रमगढ़िया स्थित एक चाय की दुकान पर इकट्ठा हुए और हंगामा करने लगे। बाद में बात बढ़ गई और मामला मारपीट और तोड़फोड़ तक पहुंच गया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement