Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

बिहार: कुशवाहा के बाद अब जीतनराम मांझी ने बढ़ाया सियासी पारा, बोले-मेरा बेटा भी बन सकता सीएम

उपेंद्र कुशवाहा के बाद अब जीतनराम मांझी ने महागठबंधन सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मांझी ने बिना नाम लिए तेजस्वी यादव पर तंज कसा है और कहा है कि मेरा बेटा ज्यादा पढ़ा-लिखा है वो क्यों नहीं सीएम बन सकता।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: February 18, 2023 11:44 IST
jitanram manjhi big statement- India TV Hindi
Image Source : ANI जीतनराम मांझी ने बढ़ाया बिहार का सियासी पारा

पटना: Bihar Politics बिहार में मौसम के साथ ही सियासी पारा भी चढ़ता जा रहा है। उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha)के बाद अब  पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitanram Manjhi) ने नया शिगूफा छोड़ा है और महागठबंधन सरकार को चिंता में डाल दिया है। जीतनराम मांझी ने अपने मंत्री पुत्र संतोष सुमन को लेकर बड़ी बात कह दी है। उन्होंने कहा है कि मेरा बेटा ज्यादा पढ़ा लिखा है, योग्य है और मुख्यमंत्री पद का दावेदार हो सकता है। मांझी ने कहा कि मेरा बेटा संतोष कुमार सुमन का नाम इसलिए लिया जा रहा है क्योंकि वह युवा हैं, शिक्षित हैं, वे अन्य प्रस्तावित सीएम उम्मीदवारों को भी पढ़ा सकते हैं। वे प्रोफेसर हैं लेकिन वे 'भुइया' हैं। दलित नेता के नेतृत्व में ही हो सकता है पिछड़े वर्ग का कल्याण।

अब जीतनराम मांझी ने अपने बेटे को सीएम पद के लिए प्रोजेक्ट कर महागठबंधन में एक नया विवाद खड़ा कर दिया. जीतन राम मांझी ने इशारों ही इशारों में बिना नाम लिए तेजस्वी यादव पर बड़ा हमला बोला है र साथ ही दलित कार्ड भी खेलने की कोशिश की है।

 

The name of Santosh Kumar Suman is being taken because he is young, educated, he can teach other proposed CM candidates also, he’s a professor but he is a ‘Bhuiya’. Welfare of backward classes can only happen under a Dalit leader: Former Bihar CM Jitan Ram Manjhi pic.twitter.com/I2yQl7IAQV

— ANI (@ANI) February 18, 2023

बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार आजकल तेजस्वी यादव को सीएम पद के लिए प्रोजेक्ट कर रहे हैं। नीतीश कुमार ने विधायक दल की बैठक में भी कहा था कि 2025 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव महागठबंधन को लीड करेंगे और वही सीएम पद का चेहरा होंगे। ऐसे में जीतनराम मांझी ने बड़ा बयान देते हुए दावा किया है कि उनका बेटा अधिक योग्य और सीएम पद के उम्मीदवारों में ज्यादा शिक्षित है। मांझी का ये बयान बिहार में महागठबंधन और तेजस्वी के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है। 

ये भी पढ़ें: 

चार धाम यात्रा: 25 अप्रैल को खुलेंगे केदारनाथ मंदिर के कपाट, 27 अप्रैल से होंगे बद्रीनाथ के दर्शन

यूपी से बड़ी खबर: अब्दुल्ला आजम को तगड़ा झटका, अब तो वोट भी नहीं दे पाएंगे, जानें वजह

शरद पवार ने दी उद्धव को नसीहत-छोड़ो भी तीर-धनुष, अब जो भी मिले उसे स्वीकार कर लो

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement